scriptDelhi High Court Junior Judicial Assistant Admit Card जारी, यहां से करें डाउनलोड | Delhi High Court Junior Judicial Assistant Admit Card Released | Patrika News

Delhi High Court Junior Judicial Assistant Admit Card जारी, यहां से करें डाउनलोड

locationजयपुरPublished: Feb 13, 2019 01:12:13 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

Delhi High Court Junior Judicial Assistant Admit Card 2018

Delhi High Court Junior Judicial Assistant Admit Card 2018

Delhi High Court Junior Judicial Assistant Admit Card 2018

दिल्ली हाई कोर्ट ने जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। Junior Judicial Assistant Exam 24 फरवरी, 2019 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा सुबह 10 बजे शुरू होगी और 11:15 बजे समाप्त होगी। उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर सुबह 8:30 बजे से पहले रिपोर्ट करना होगा। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। दिल्ली उच्च न्यायालय ने जूनियर न्यायिक सहायक (तकनीकी) लिखित परीक्षा के लिए लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। आवेदन संख्या, जन्म तिथि और ईमेल पते का उपयोग करके एडमिट कार्ड डाउनलोड करें। परीक्षा के लिए विज्ञान स्नातक और स्नातकोत्तर दिखाई देंगे। लिखित परीक्षा में सामान्य ज्ञान, सामान्य जागरूकता, मात्रात्मक योग्यता, अंग्रेजी और कंप्यूटर विज्ञान के प्रश्न होंगे, जिसमें कुल 75 अंक होंगे। परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी होगी। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 25% नकारात्मक अंकन होगा।
लिखित परीक्षा में पास मार्क 40 अंकों का होता है। “लिखित परीक्षा के न्यूनतम अंकों में आरक्षित श्रेणी (पीएच और भूतपूर्व सैनिकों सहित) के उम्मीदवारों के लिए 5 अंकों की छूट होगी: 40 अंकों के बजाय 35 अंक। अंकों की छूट 5% के लिए 5% की सीमा तक होगी। साक्षात्कार के चरण में आरक्षित श्रेणी (पीएच और पूर्व सैनिकों सहित) के उम्मीदवार। अंकों की कोई राउंडिंग नहीं होगी, “नौकरी नोटिस पढ़ता है। लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थी साक्षात्कार के लिए अर्हता प्राप्त करेंगे, जिसमें कुल 25 अंक होंगे। साक्षात्कार में पास मार्क 15 अंक है।
How To Download Delhi High Court Junior Judicial Assistant admit card
प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट delhihighcourt.nic.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिए ‘जॉब ओपनिंग’ पर क्लिक करें। क्लिक करने के साथ ही नई टैब में एक जूनियर न्यायिक सहायक लिंक दिखाई देगा, लिंक पर क्लिक करने के साथ ही लॉगिन की डिटेल मांगी जाएगी। लॉगिन करने के साथ ही अभ्यर्थी को स्क्रीन पर एडमिट कार्ड दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो