scriptDelhi School of Economics से करें MBA-2019, ये हैं जरूरी डिटेल्स | Delhi School of Economics admission MBA course 2019-2021 | Patrika News

Delhi School of Economics से करें MBA-2019, ये हैं जरूरी डिटेल्स

locationजयपुरPublished: Dec 23, 2018 05:58:40 pm

दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स (Delhi School of Economics) में दो वर्षीय फुल टाइम MBA Course में दाखिले के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

MBA,admission,economics,Delhi School of Economics,career courses,Management course,mba course,top universities,top colleges,

Delhi School of Economics, admission, career courses, MBA, top colleges, top universities, MBA course, management course, engineering courser, economics

दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स (Delhi School of Economics) में दो वर्षीय फुल टाइम MBA Course में दाखिले के लिए आवेदन मांगे गए हैं। अगर 2019-21 Session के MBA कोर्स में दाखिला चाहते हैं तो ऑफिशियल वेबसाइट commercedu.com पर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 5 जनवरी 2019 है। यहां एमबीए की कुल 73 सीट्स हैं, जिसमें से 11 सीट विभिन्न वर्गों के लिए आरक्षित हैं। प्रवेश परीक्षा में एप्लाई करने से पहले प्रोस्पेक्ट्स में दिए गए सभी दिशा-निर्देशों को पढ़ लें, सभी अहर्ता पूरी करने के बाद ही आवेदन करें।
जरूरी योग्यता
कोई भी आवेदक जो दिल्ली यूनिवर्सिटी का छात्र है और किसी भी विषय में 50 फीसदी मार्क्स के साथ ग्रेजुएशन पास है या CAT-2018 एग्जाम में बैठा है और अच्छा स्कोर किया है। वह इसके लिए पात्र होगा। इसके अलावा उसे ग्रुप डिस्कशन और पर्सनल इंटरव्यू के दौर से भी गुजरना होगा।
कैसे करें आवेदन
प्रवेश पाने के लिए इच्छुक आवेदक वेबसाइट www.commercedu.com पर जाकर आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन के समय लॉगइन करके एजूकेशनल डिटेल्स भरें। साथ ही फोटोग्राफ्स, साइन आदि जानकारियां भरना भी अनिवार्य है।
ये हैं चयन प्रक्रिया
दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स दिल्ली यूनिवर्सिटी के टॉप कॉलेजों में से एक है। इसके एमबीए प्रोग्राम के लिए हर साल हजारों कैंडिडेट आवेदन करते है। यदि MBA प्रोग्राम के लिए रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं तो इससे जुड़ी जरूरी जानकारी जैसे योग्यता, आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया जरूर देख लें।
क्या होगा सलेक्शन पैटर्न
एमबीए प्रवेश के लिए सफल आवेदकों को शॉर्टलिस्ट कर उनका कैट स्कोर देखा जाएगा। सर्वाधिक अंक लाने वाले छात्रों का चयन कर उनके बीच कई विषयों पर ग्रुप डिस्कशन करवाया जाएगा और आखिर में इंटरव्यू कर चयन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो