RPSC RAS/RTS Pre Exam Result 2018 : प्री परीक्षा परिणाम इसी महीने! मुख्य परीक्षा तिथि भी जारी

RPSC RAS/RTS Pre Exam Result 2018 : प्री परीक्षा परिणाम इसी महीने! मुख्य परीक्षा तिथि भी जारी

Deovrat Singh | Publish: Sep, 07 2018 01:39:19 PM (IST) परीक्षा

RPSC RAS/RTS Pre Exam Result 2018

RPSC RAS/RTS Pre Exam Result 2018 का आयोजन 5 अगस्त, 2018 को 1,017 पदों पर भर्ती के लिए किया गया था। परिणाम इसी महीने में जारी होने की उम्मीद है और इसके बारे में जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। हालांकि अभी तक तिथियां जारी नहीं की गई हैं, लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्टों की मानें तो RPSC RAS/RTS Pre Result 2018 तीसरे सप्ताह तक जारी किए जा सकते हैं।

RPSC RAS/RTS Exam Result 2018 भर्ती प्रक्रिया से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर क्लिक करें

RAS, RTS Pre-exam result जल्द ही जारी किए जाएंगे लेकिन मुख्य परीक्षा 2018 के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट - rpsc.rajasthan.gov.in पर टाईम टेबल जारी कर दिया है, जिसके अनुसार, राजस्थान राज्य और अधीनस्थ सेवाओं के लिए मुख्य परीक्षा RAS/RTS संयुक्त प्रतिस्पर्धी परीक्षा 2018 इस वर्ष 23 और 24 दिसंबर को आयोजित की जाएगी।

राजस्थान राज्य और अधीनस्थ सेवा संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2018 के माध्यम से राज्य के विभिन्न सरकारी कार्यालयों में 980 रिक्तियों को भरना है। आयोग ने पिछले महीने 5 अगस्त 2018 को राजस्थान राज्य में 1,454 केंद्रों पर आरपीएससी आरएएस / आरटीएस प्री एग्जाम 2018 आयोजित की थी। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में अर्हता प्राप्त कर ली होगी वे अब मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित होने के पात्र होंगे।

आरपीएससी के अनुसार आरएएस / आरटीएस मुख्य परीक्षा 2018 के लिए विस्तृत कार्यक्रम जारी करेगा। इस बीच पात्र उम्मीदवारों को भर्ती प्रक्रिया से सम्बंधित जानकारी से अपडेट रहने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना चाहिए।


RAS, RTS Pre-exam result जारी होने के बाद, आरपीएससी आरएएस प्री परीक्षा 2018 में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को आरपीएससी आरएएस मेन परीक्षा, 2018 के लिए उपस्थित होना होगा। अभ्यर्थियों को राजस्थान लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in - पर नई अपडेट देखते रहना चाहिए। परिणामों की घोषणा के संबंध में नोटिफिकेशन जारी होगा।RAS, RTS Pre-exam result जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध होंगे। देखा जाए तो इसबार पिछली बार की परीक्षा की तुलना में RPSC RAS/RTS Pre-exam Cutoff कुछ अंक ज्यादा हो सकती है। इसबार प्रश्न पत्र को देखते हुए और प्रतियोगी परीक्षार्थियों की बढ़ती संख्या और तैयारी का स्तर कुछ अंतर् तो रखेगा।

Ad Block is Banned