scriptNTA NEET 2019 Admit Card ऐसे करें डाउनलोड, परीक्षा 5 मई को होगी आयोजित | How To Download NTA NEET UG 2019 Admit Card | Patrika News

NTA NEET 2019 Admit Card ऐसे करें डाउनलोड, परीक्षा 5 मई को होगी आयोजित

locationजयपुरPublished: Apr 14, 2019 02:36:15 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

NTA NEET UG 2019 Admit Card

NTA NEET UG 2019 Admit Card

NTA NEET UG 2019 Admit Card

NTA NEET Admit Card 2019 : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, 15 अप्रैल को आधिकारिक वेबसाइट ntaneet .nic.in पर National Eligibility cum Entrance Test (NEET) 2019 के लिए एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। NEET 2019 Exam अगले महीने 5 मई को आयोजित की जाएगी।
इस साल, देशभर में चिकित्सा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 15 लाख से अधिक ने अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है। पिछले साल, NEET के लिए 13 लाख आवेदन आए थे। इस वर्ष, सरकार ने भारतीय छात्रों के लिए विदेश में भी चिकित्सा का अध्ययन करने के लिए NEET अनिवार्य कर दिया है।
नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET 2019) प्रतियोगी परीक्षा में निगेटिव मार्किंग 1/4 रहेगी। NEET UG 2019 Exam में एक प्रश्न 4 नंबरों का होगा और गलत उत्तर पर अंक काट लिया जाएगा। अभ्यर्थी परीक्षा में उन्ही प्रश्नों को प्राथमिकता देवें, जिनका उत्तर उन्हें आता है। जिन प्रश्नों को लेकर उन्हें संकोच हैं उन्हें सोच समझकर ही हाथ लगाएं।
National Eligibility cum Entrance Test 2019 एग्जाम पास करने वाले अभ्यर्थी चिकित्सा क्षेत्र में डिग्री के लिए मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिए पात्र होंगे। इससे संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) परीक्षा 11 भाषाओं में आयोजित की जाएगी। NEET UG Exam पेपर-पेन आधारित मोड में आयोजित की जाएगी।
परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने और प्रिंट आउट लेने की आवश्यकता होगी। बिना वैध प्रवेश पत्र के परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। जब उम्मीदवार एडमिट कार्ड डाउनलोड करेंगे, तो पीडीएफ प्रारूप में उसी की एक प्रति उनके पंजीकृत ईमेल आईडी पर भी ईमेल की जाएगी। यह परीक्षा भारत में एमबीबीएस / बीडीएस पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है।
How To Download NEET Admit Card 2019
नीट एडमिट कार्ड 2019 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी NTA की आधिकारिक वेबसाइट www.ntaneet.nic.in जाना होगा। यहां होम पेज पर NEET UG Admit Card 2019 के लिंक पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने के साथ ही नई टैब में रिडाइरेक्ट किया जाएगा। यहां उम्मीदवार को नीट 2019 रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करके लॉगिन करना होगा। लॉगिन करने के साथ ही कंप्यूटर स्क्रीन पर नीट 2019 एडमिट कार्ड दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो