script

RPSC 2nd Grade Teacher Admit Card ऐसे करें डाउनलोड, परीक्षा 28 अक्टूबर से शुरू

locationजयपुरPublished: Oct 19, 2018 03:19:50 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

RPSC 2nd Grade Teacher Admit Card Exam 2018

RPSC 2nd Grade Teacher Admit Card Exam 2018

RPSC 2nd Grade Teacher Admit Card Exam 2018

RPSC 2nd Grade Teacher Admit Card Exam 2018 : राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी द्वितीय श्रेणी अध्यापक भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी किए जा रहे है। प्रवेश पत्र आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं। जिन अभ्यर्थियों ने RPSC 2nd Grade Teacher के लिए आवेदन किया था वे अपना RPSC 2nd Grade Teacher Admit Card आवेदन पत्र में दिए गए रजिस्ट्रेशन नंबर/आवेदन संख्या के आधार पर डाउनलोड कर सकते हैं। RPSC 2nd Grade Teacher Exam के जरिए प्रदेश के माध्यमिक स्कूलों में 8162 पद भरे जाएंगे। आयोग द्वारा भर्ती परीक्षा के लिए पूरी तैयारियां कर ली गई है। प्रवेश पत्र भी वेबसाइट पर अपलोड करने ही बाकी है। दशहरा और सरकारी अवकाश रहने के चलते RPSC 2nd Grade Teacher Admit Card सोमवार को ही वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे।

द्वितीय श्रेणी अध्यापक भर्ती परीक्षा विषयवार अलग-अलग दिन ली जाएगी। परीक्षा 28 अक्टूबर से 2 नवंबर तक प्रदेश के सभी जिलों में आयोजित की जाएगी। विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सरकार ने सभी भर्तियों को जल्द पूरा करने का लक्ष्य बोर्ड/आयोग को दिया हुआ है। सरकार में अटकी हुई भर्तियों को लेकर पहले भी सरकार के वरिष्ठ आधिकारिक बैठकें करके उन्हें पुनः आगे की प्रक्रिया पूरी करने में जुटे हैं। राजस्थान लोक सेवा आयोग में पिछली भर्तियों के अटकने का कारण चैयरमेन की नियुक्ति रही। क्योंकि बिना चैयरमेन के नई भर्ती और नियुक्ति प्रक्रिया नहीं होती।
How To Download RPSC 2nd Second Grade Teacher Admit Card
राजस्थान में सभी भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र और रिजल्ट एक ही पोर्टल पर भी देखें जा सकते हैं। लेकिन RPSC की भर्ती के प्रवेश पत्र और परिणाम उसके वेब पोर्टल से भी डाउनलोड किए जा सकते हैं। SSO पोर्टल के जरिए राज्य की सभी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की जाती है। लेकिन आगे की प्रक्रिया में बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर भी देखि जा सकती है। प्रवेश पत्र और परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर या बोर्ड की वेबसाइट पर भी होते हैं। RPSC 2nd Grade Teacher Admit Card Download करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। यहाँ होम पेज पर Exam Dashboard के जरिए नई अपडेट पर आगे की स्लाइड में एडमिट कार्ड पर क्लिक करें। यह अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के होम पर चल रही नई अपडेट पर क्लिक करें। आगे की टैब में एडमिट कार्ड के लिए अभ्यर्थी से रोल नंबर और जन्म तिथि मांगी जाएगी। जानकारी भरकर सबमिट करने के साथ ही RPSC 2nd Grade Teacher Admit Card exam 2018 स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड या प्रिंट भी ले सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो