RRB Group D Admit Card Exam 2018 : ऐसे चेक कर सकेंगे शहर और परीक्षा तिथि, 4 दिन पहले जारी होंगे प्रवेश पत्र

RRB Group D Admit Card Exam 2018 : ऐसे चेक कर सकेंगे शहर और परीक्षा तिथि, 4 दिन पहले जारी होंगे प्रवेश पत्र

Deovrat Singh | Publish: Sep, 05 2018 06:15:21 PM (IST) परीक्षा

RRB Group D Admit Card Exam 2018

RRB Group D Admit Card Exam 2018 : आरआरबी ग्रुप डी के 63,000 पदों के लिए लगभग 1.90 करोड़अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। परीक्षा को लेकर अभ्यथियों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। परीक्षा से सम्बंधित आधिकारिक जानकारी नोटिफिकेशन के जरिए 7 सितंबर को पता चल सकेगी। हालांकि असिस्टेंट लोको पायलट परीक्षा में चार दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किया गया था। ऐसे में यह उम्मीद की जा रही है कि RRB Group D Admit Card भी परीक्षा की तारीख से चार दिन पहले ही जारी किए जा सकते हैं।

 

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ग्रुप -सी की परीक्षा के बाद 17 सितंबर से ग्रुप डी परीक्षा की शुरुआत करने जा रहा है। इस बारे में बोर्ड 7 सितंबर को एक आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी करेगा, जिसके बाद यह भी साफ़ हो जाएगा किस अभ्यर्थी की परीक्षा किस दिन होगी। इसके साथ ही परीक्षा केंद्रों और शिफ्टों के बारे में भी 7 सितंबर को ही अभ्यर्थी चेक कर सकेंगे।

RRB Group D Exam Centre And Date : परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थी 7 के बाद एडमिट कार्ड की जानकारी ले सकेंगे। परीक्षा की तिथि और परीक्षा केंद्र के बाद सभी अभ्यर्थी अपना RRB Group D Admit Card Download परीक्षा से 4 दिन पहले कर सकेंगे।

 

RRB Group D Exam tips
RRB Group D Exam की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के पास अब समय बहुत कम है। रेलवे भर्ती बोर्ड 17 सितंबर से ग्रुप डी परीक्षा की शुरूआत कर सकता है। इसके लिए रेलवे नें नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। हालाकि अभी तक परीक्षा की तारीख को लेकर अंतिम फैसला नहीं हुआ है। एडमिट कार्ड जहां 13 सितंबर तक उपलब्ध हो जाएगा। वहीं परीक्षा का शहर, तारीख और शिफ्ट की डीटेल्स के बारे में अभ्यर्थी को 10 दिन पहले जानकारी दी जाएगी। इन दिनों में परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों को थोड़ी समस्या हो रही है लेकिन तैयारी के लिए समय उपयुक्त मिला है। अंतिम समय में बिना किसी घबराहट के अच्छे से तैयारी करें। अब की गई तैयारी का रिविजन करने के लिए अपना टाइम टेबल सेट करें। गणित के प्रश्नों के लिए शार्ट ट्रिक पर ज्यादा से ज्यादा फोकस करें। महत्वपूर्ण प्रतियोगी परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों पर भी ध्यान देवें।

 

How to check exam centre and city
सबसे पहले अभ्यर्थी को रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। यहाँ रिक्रूटमेंट पर क्लिक करना होगा और सम्बंधित बोर्ड (जिससे आवेदन किया है ) पर क्लिक करना होगा। इसके बाद दिए गए नोटिफिकेशन लिंक करके मांगी गई डिटेल भरनी होगी। सबसे अंत में सबमिट करना होगा जिसके बाद RRB Group D Admit card दिखाई देगा जिसमें शहर का नाम परीक्षा तिथि अंकित होगी। स्क्रीन पर दिखाई दे रहे आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड को डाउनलोड और प्रिंट भी कर सकते हैं।

Ad Block is Banned