RSMSSB Agriculture Supervisor Admit Card ऐसे करें डाउनलोड, परीक्षा 10 फरवरी को

RSMSSB Agriculture Supervisor Admit Card ऐसे करें डाउनलोड, परीक्षा 10 फरवरी को

Deovrat Singh | Publish: Jan, 10 2019 12:55:55 PM (IST) | Updated: Jan, 10 2019 12:55:56 PM (IST) परीक्षा

RSMSSB Agriculture Supervisor Admit Card Exam 2018

RSMSSB Agriculture Supervisor Admit Card : राजस्थान अधीनस्थ एवं मंत्रालयिक सेवा चयन बोर्ड (RSMSSB) ने एग्रीकल्चर सुपरवाइजर (कृषि पर्यवेक्षक) के 1832 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा की तिथि जारी कर दी है। परीक्षा 10 फरवरी 2019 को आयोजित की जाएगी।

राजस्थान में कृषि पर्यवेक्षक के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 10 फरवरी को सुबह 11 बजे से 1 बजे तक किया जाएगा। परीक्षा के लिए ई-प्रवेश पत्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करने की तिथि के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अलग से जारी की जाएगी। आवेदक यह सुनिश्चित कर लें कि वे बोर्ड कार्यलय की उक्त विज्ञप्ति के अनुसार निर्धारित पात्रता एवं शैक्षणिक योग्यता रखते हैं।

योग्यता
बीएससी एग्रीकल्चर या बीएससी एग्रीकल्चर ऑनर्स करने वाले युवा इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।
न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तय की गई है। आयु की गणना 1 जनवरी, 2019 से की जाएगी।

परीक्षार्थियों को साफ़ निर्देश दिया गया है कि परीक्षा केंद्रों पर नक़ल एवं प्रतिरूप की रोकथाम के लिए बहुत ही प्रभावी उपाय किये गए है। नक़ल के प्रयास में पकडे जाने पर आपराधिक प्रकरण दर्ज होने के साथ आपकी परीक्षा निरस्त होने एवं आगे आयोजित होने वाली बोर्ड परीक्षाओं में भाग लेने से रोक लगने से आपका कैरियर समाप्त हो सकता है।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा। 2 घंटे की लिखित परीक्षा में कुल 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रत्येक प्रश्न के लिए चार अंक तय किए गए हैं।

How To Download Agriculture Supervisor Admit Card
प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर दिए गए Admit Card सेक्शन पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने के साथ ही स्क्रीन पर संबंधित भर्ती का लिंक दिखाई देगा, जहाँ क्लिक करने के साथ ही नई टैब ओपन होगा। नई टैब में मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करनी होगी। मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करने के साथ ही एडमिट कार्ड दिखाई देगा जिसे डाउनलोड या प्रिंट भी ले सकते हैं। प्रवेश पत्र अपलोड किए जाने की सूचना न्यूज़ पेपर और आधिकारिक वेबसाइट पर दे दी जाएगी। परीक्षा से एक हफ्ते पूर्व परीक्षा शहर और प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की सुविधा होगी।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned