JEE Main 2019 Exam Dates: परीक्षा तिथि बदली, नया टाइमटेबल घोषित

JEE Main 2019 Exam Dates: परीक्षा तिथि बदली, नया टाइमटेबल घोषित

Sunil Sharma | Publish: Mar, 15 2019 01:11:23 PM (IST) परीक्षा

NTA JEE Main 2019 Exam Dates: देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा JEE-Main अप्रेल की परीक्षा तिथियां घोषित कर दी गई हैं।

NTA JEE Main 2019 Exam Dates: देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा JEE-Main अप्रेल की परीक्षा तिथियां घोषित कर दी गई हैं। इसके अनुसार जेईई मेन अप्रेल परीक्षा पेपर 1 बीईए बीटेक के लिए 8, 9, 10, 12 अप्रेल को एवं पेपर 2 बीआर्क के लिए 7 अप्रैल को होगी। पूर्व में यह परीक्षा 7 से 20 अप्रैल तक होनी थी। लोकसभा चुनाव के चलते इनमें फेरबदल किया गया है। विद्यार्थियों के प्रवेश पत्र 20 मार्च को वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे। माना जा रहा है कि लोकसभा चुनावों के कारण JEE Advanced Exam की भी डेट्स बदली जा सकती है। फिलहाल यह परीक्षा 19 मई को प्रस्तावित रखी गई है।

JEE Main आवेदन में करेक्शन का है आज अंतिम दिन
विद्यार्थियों के जेईई मेन आवेदन में हुई गलतियों में सुधार एवं ईडब्ल्यूएस आरक्षण के लिए आवदेन का शुक्रवार को अंतिम अवसर होगा। छात्रों को सलाह दी गई है कि वे एक बार वेबसाइट पर जाकर अपने तथ्यों का सत्यापन कर लें। करेक्शन के दौरान विद्यार्थी परीक्षा केन्द्रों में बदलाव के अतिरिक्त अन्य प्रविष्टियों में सुधार कर सकता है। विद्यार्थी स्वयं का नाम, माता-पिता के नाम, इन दोनों सूचनाओं में से किसी एक में ही गलती होने पर बदलाव कर सकता है। करेक्शन की सुविधा केवल एक बार ही दी गई है।

EWS आरक्षण के लिए भी है आज अंतिम दिन
NTA की JEE यूनिट के अनुसार आर्थिक रूप से पिछडे (EWS) वर्ग में आरक्षण पाने के लिए फार्म भरे जा सकते हैं। यह फार्म JEE Main Exam की वेबसाइट पर उपलब्ध कराया गया है। साथ ही वेबसाइट पर निर्देश भी दिए गए हैं कि किसी भी प्रमाणपत्र को अपलोड नहीं करें। फॉर्म भरने के लिए अंतिम तिथि 15 मार्च ही रखी गई है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned