JEE Main Exam Admit Card 2019 जल्द, परीक्षा दिनांक, शहर, और पारी की जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

JEE Main Exam Admit Card 2019 जल्द,  परीक्षा दिनांक, शहर, और पारी की जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

Deovrat Singh | Publish: Dec, 06 2018 03:12:00 PM (IST) परीक्षा

JEE Main Examination City, Date and Shift 2019

JEE Main Exam Admit Card 2019 : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) इसबार संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE 2019) का आयोजन करेगा। जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था वे अपना एडमिट कार्ड 17 दिसंबर से डाउनलोड कर सकेंगे। यह परीक्षा राष्ट्रिय स्तर की प्रतियोगी परीक्षा है जिसके जरिए अंडरग्रेजुएट अभियांत्रिकी कोर्स में प्रवेश दिया जाता है। इस वर्ष यह परीक्षा 6 जनवरी को पुरे देश में आयोजित की जाएगी।

JEE Main Examination City , Date and Shift 2019 के लिए यहाँ क्लिक करें

परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थी अपना प्रवेश पत्र सीधे आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in पर 17 दिसंबर से लिंक सक्रीय हो जाएगा। अभ्यर्थी परीक्षा के जरिए AIEEE स्कोर जनरेट कर सकेंगे। परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर स्कोर कार्ड तैयार किया जाएगा। स्कोर के आधार पर देश की अभियांत्रिकी कॉलेजों में प्रवेश के लिए आवेदन किया जा सकेगा।

How To Download JEE Main Exam Admit Card 2019
सबसे पहले कैंडिडेट को आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद होम पर दिए गए एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने के साथ ही कैंडिडेट को लॉगिन करना होगा। लॉगिन के लिए JEE Main 2019 आवेदन संख्या और पासवर्ड दर्ज करने होंगे। लॉगिन के साथ ही अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उस पर दी गई सभी जानकारी जैसे परीक्षा केंद्र, पारी, दिनांक, नाम इत्यादि अच्छे से जांच लेवें। JEE Main 2019 परीक्षा 360 अंकों के लिए आयोजित होगी जिसके लिए 3घंटे का समाय दिया जाएगा। JEE Main Exam Result 31 जनवरी को जारी किए जाएंगे।

Ad Block is Banned