scriptकोरोना की वजह से बदली इन Exam की तारीख, जानें अब कब होगी परीक्षा | List of Exams Cancelled or Postponed Due to Coronavirus | Patrika News

कोरोना की वजह से बदली इन Exam की तारीख, जानें अब कब होगी परीक्षा

Published: Dec 13, 2020 07:43:42 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण की वजह से कई कॉम्पेटेटिव एग्जाम्स स्थगित किए गए थे लेकिन अब इन एग्जाम्स की नई तारीखों के बारे में नोटिफिकेशन जारी किया गया है
 

list_of_exams_cancelled_or_postponed_due_to_coronavirus.jpg

List of Exams Cancelled or Postponed Due to Coronavirus …

नई दिल्ली। साल 2019 के खत्म होने से पहले ही दुनिया में कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी थी। इस वायरस की वजह से साल 2020 पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया। भारत में इस महामारी के वजह से लाखों लोग बेरोजगार हो गए। यहां तक की देश में होने वाले कई परीक्षाओं पर भी इसकी बुरा असर पड़ा। कई परीक्षाएं को रद्द भी कर दी गई तो कुछ के डेट बदल दिए गए। हालांकि समय-समय पर इन एग्जाम्स की नई तारीखों के बारे में नोटिफिकेशन जारी किया जाता रहा है। इस क्रम में अब कुछ और एग्जाम की नई तारीखों का ऐलान किया है। हम आपको उन्हीं से जुड़ी खबर के बारे में बताने जा रहे हैं।

Indian Railway: 1.4 लाख को मिलेगी नौकरी

CGS की परीक्षा

कोरोना की वजह से UPSC कंबाइंड जियो-साइंटिस्ट की परीक्षा भी डेट भी बदल दी गई थी। लेकिन अब यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने इसकी नए डेट के बारे में बता दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक अब ये परीक्षा 21 फरवरी 2021 को कराई जाएगी। आप इन परीक्षाओं की पूरी डिटेल्स ऑफिशियल वेबसाइट- upsc.gov.in पर जाकर देख सकते हैं।

SBI PO का Exam

पहले इस परीक्षा के लिए 13 नवंबर 2020 को नोटिफिकेशन जारी हुआ थ। लेकिन अब इसकी नए डेट का ऐलान हुआ है। अब इसकी प्रीलिम्स की परीक्षा 31 दिसम्बर 2020, 02 जनवरी, 04 जनवरी और 05 जनवरी को होगी। वहीं मेंस की परीक्षा 29 जनवरी 2021 को होगी। आप इन परीक्षाओं की पूरी डिटेल्स ऑफिशियल वेबसाइट- sbi.co.in पर जाकर देख सकते हैं।

UPSC Engineering Services Main Result 2020: इंजीनियरिंग सेवा मुख्य परीक्षा के पर‍िणाम जारी, यहां से करें डाउनल

RRB मेंस Exam

IBPS RRB में Officers Scale-I की परीक्षा 18 अक्टूबर 2020 को होना था लेकिन महामारी के संक्रमण के चलते इसे रद्द कर दिया गया था। लेकिन अब इसकी नई डेट आ चुकी है। अब ये परीक्षा 30 जनवरी 2021 के बाद होनी है। आप इन परीक्षाओं की पूरी डिटेल्स ऑफिशियल वेबसाइट- ibps.in पर जाकर देख सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो