कोरोना की वजह से बदली इन Exam की तारीख, जानें अब कब होगी परीक्षा

कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण की वजह से कई कॉम्पेटेटिव एग्जाम्स स्थगित किए गए थे लेकिन अब इन एग्जाम्स की नई तारीखों के बारे में नोटिफिकेशन जारी किया गया है

 

By: Vivhav Shukla

Published: 13 Dec 2020, 07:43 PM IST

नई दिल्ली। साल 2019 के खत्म होने से पहले ही दुनिया में कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी थी। इस वायरस की वजह से साल 2020 पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया। भारत में इस महामारी के वजह से लाखों लोग बेरोजगार हो गए। यहां तक की देश में होने वाले कई परीक्षाओं पर भी इसकी बुरा असर पड़ा। कई परीक्षाएं को रद्द भी कर दी गई तो कुछ के डेट बदल दिए गए। हालांकि समय-समय पर इन एग्जाम्स की नई तारीखों के बारे में नोटिफिकेशन जारी किया जाता रहा है। इस क्रम में अब कुछ और एग्जाम की नई तारीखों का ऐलान किया है। हम आपको उन्हीं से जुड़ी खबर के बारे में बताने जा रहे हैं।

Indian Railway: 1.4 लाख को मिलेगी नौकरी

CGS की परीक्षा

कोरोना की वजह से UPSC कंबाइंड जियो-साइंटिस्ट की परीक्षा भी डेट भी बदल दी गई थी। लेकिन अब यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन ने इसकी नए डेट के बारे में बता दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक अब ये परीक्षा 21 फरवरी 2021 को कराई जाएगी। आप इन परीक्षाओं की पूरी डिटेल्स ऑफिशियल वेबसाइट- upsc.gov.in पर जाकर देख सकते हैं।

SBI PO का Exam

पहले इस परीक्षा के लिए 13 नवंबर 2020 को नोटिफिकेशन जारी हुआ थ। लेकिन अब इसकी नए डेट का ऐलान हुआ है। अब इसकी प्रीलिम्स की परीक्षा 31 दिसम्बर 2020, 02 जनवरी, 04 जनवरी और 05 जनवरी को होगी। वहीं मेंस की परीक्षा 29 जनवरी 2021 को होगी। आप इन परीक्षाओं की पूरी डिटेल्स ऑफिशियल वेबसाइट- sbi.co.in पर जाकर देख सकते हैं।

UPSC Engineering Services Main Result 2020: इंजीनियरिंग सेवा मुख्य परीक्षा के पर‍िणाम जारी, यहां से करें डाउनल

RRB मेंस Exam

IBPS RRB में Officers Scale-I की परीक्षा 18 अक्टूबर 2020 को होना था लेकिन महामारी के संक्रमण के चलते इसे रद्द कर दिया गया था। लेकिन अब इसकी नई डेट आ चुकी है। अब ये परीक्षा 30 जनवरी 2021 के बाद होनी है। आप इन परीक्षाओं की पूरी डिटेल्स ऑफिशियल वेबसाइट- ibps.in पर जाकर देख सकते हैं।

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned