scriptअन्य परीक्षाएं खत्म, NEET के जरिए ही मेडिकल में होगा दाखिला | Medical Admission : Other exams finished, NEET main entrance exam | Patrika News

अन्य परीक्षाएं खत्म, NEET के जरिए ही मेडिकल में होगा दाखिला

locationजयपुरPublished: Jul 18, 2019 12:12:10 pm

Medical Admission : अब देशभर के अलग-अलग मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए सिर्फ एक ही परीक्षा ली जाएगी। यह परीक्षा नेशनल एंट्रेंस एंड एलिजिबिलिटी टेस्ट (National Entrance and Eligibility Test) (NEET) होगी। अन्य सभी मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं को खत्म किया जाएगा।

Medical Admission

Medical Admission

medical admission : अब देशभर के अलग-अलग मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए सिर्फ एक ही परीक्षा ली जाएगी। यह परीक्षा नेशनल एंट्रेंस एंड एलिजिबिलिटी टेस्ट (National Entrance and Eligibility Test) (NEET) होगी। अन्य सभी मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं को खत्म किया जाएगा। देश के किसी भी केंद्रीय या राज्य स्तर के मेडिकल कॉलेजों में यूजी कोर्सेज में दाखिला लेने के लिए अभ्यर्थियों को नीट क्वालिफाई करना होगा। यह फैसला बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट ने लिया। हालांकि ये नहीं बताया गया है कि एम्स के लिए अलग परीक्षा ली जाएगी या नहीं।

राजस्थान में 737 पदों पर डॉक्टरों की होगी भर्ती, सरकार ने जारी की स्वीकृति

अरुणाचल में सबसे बड़ा हाइड्रो प्रोजेक्ट
एक अन्य फैसले में देश के सबसे बड़े हाइड्रो प्रोजेक्ट को भी मंजूरी दे दी गई है। अरुणाचल प्रदेश में देश के सबसे बड़े हाइड्रो प्रोजेक्ट दिबांग मल्टीपर्पज को अनुमति मिल गई है। यह 2880 मेगावॉट का प्रोजेक्ट है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो