scriptRPSC 2nd Second Grade Teacher: दो दिन बाद परीक्षा, मिले त्रुटिपूर्ण Admit Card | Mistakes in RPSC 2nd Second Grade Teacher Admit Card, how to correct | Patrika News

RPSC 2nd Second Grade Teacher: दो दिन बाद परीक्षा, मिले त्रुटिपूर्ण Admit Card

locationजयपुरPublished: Oct 26, 2018 12:38:20 pm

प्रदेशभर में 28 अक्टूबर से RPSC 2nd Second Grade Teacher शुरू होने वाली है, मगर परीक्षा से दो दिन पहले तक अभ्यर्थियों को 2nd Second Grade Teacher Admit Card तक नहीं मिल पाए हैं।

english, Education, learn english, education news in hindi, toefl, education tips in hindi, how to learn english, RPSC, RPSC jobs, RJS, RJS Exam, RPSC Exam, RPSC Exam result

RPSC

प्रदेशभर में 28 अक्टूबर से RPSC 2nd Second Grade Teacher Exam 2018 शुरू होने वाली है, मगर परीक्षा से दो दिन पहले तक अभ्यर्थियों को 2nd Second Grade Teacher Admit Card नहीं मिल पाए हैं। दरअसल, RPSC ने भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र 24 अक्टूबर की शाम को अपलोड किए। ज्यादातर अभ्यर्थियों ने 25 अक्टूबर को प्रवेश पत्र आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in से डाउनलोड किए, लेकिन प्रवेश पत्र में बड़ी खामियां मिली। जानकारी के अनुसार प्रदेशभर में करीब आठ लाख अभ्यर्थी द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा देंगे। परीक्षा 28 अक्टूबर से 2 नवम्बर तक चलेगी। परीक्षा जिला मुख्यालय व तहसील स्तर पर होगी।
2nd Second Grade Teacher Admit Card में कहीं परीक्षा केंद्र तो कहीं समय की जानकारी नहीं
प्रवेश पत्रों में ज्यादातर गलतियां परीक्षा केंद्र व समय आदि की जानकारी को लेकर सामने आई हैं। कई प्रवेश पत्रों में तो सिर्फ रोल नंबर व जिला ही लिखा हुआ है। ऐसे में अभ्यर्थी दिनभर असमंजस में रहे। कई अभ्यर्थियों ने आरपीएससी में फोन करके प्रवेश पत्रों की गलतियां सही करवाई।
अभ्यर्थी संगीता कुमारी ने बताया कि उन्हें ग्रुप ए में ही परीक्षा देनी है, यानी 28 अक्टूबर को पहला पेपर होगा। लेकिन, गुरुवार को जब प्रवेश पत्र डाउनलोड किया तो उसमें परीक्षा केंद्र ही नहीं आया। वहीं राकेश ने बताया कि उनके प्रवेश पत्र में न तो समय का उल्लेख है, न ही परीक्षा केंद्र का।
ऐसे करें Download RPSC 2nd Second Grade Teacher Admit Card
राजस्थान में सभी भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र और रिजल्ट एक ही पोर्टल पर भी देखें जा सकते हैं। लेकिन RPSC की भर्ती के प्रवेश पत्र और परिणाम उसके वेब पोर्टल से भी डाउनलोड किए जा सकते हैं। SSO पोर्टल के जरिए राज्य की सभी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की जाती है। लेकिन आगे की प्रक्रिया में बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर भी देखि जा सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो