स्टेनोग्राफर, टाइपिस्ट, डाटा एंट्री भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, जानिए परीक्षा केंद्र

व्यापमं की ओर से असिस्टेंट ग्रेड-3, स्टेनोग्राफर, स्टेनो टाइपिस्ट, डेटा एंट्री ऑपरेटर और कई अन्य पदों की भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं।

By: अनिल जांगिड़

Published: 24 Jul 2018, 02:39 PM IST

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल परीक्षा बोर्ड की ओर से असिस्टेंट ग्रेड-3, स्टेनोग्राफर, स्टेनो टाइपिस्ट, डेटा एंट्री ऑपरेटर और कई अन्य पदों की भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। इस भर्ती के जरिए से 2714 उम्मीदवारों का चयन किया जा रहा है। यह भर्ती परीक्षा आॅनलाइन ली जा रही है। इस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन 22 जून 2018 से शुरू हुए थे और आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 जुलाई 2018 रखी गई थी।

 

पीईबी स्टेनोग्राफर और डाटा एंट्री अॉपरेटर भर्ती परीक्षा 28 से
प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) ने समूह-4 के अंतर्गत सहायक ग्रेड-तीन, स्टेनोग्राफर, स्टेनो टाइपिस्ट, डाटा एंट्री ऑपरेटर एवं अन्य समकक्ष पदों हेतु संयुक्त भर्ती परीक्षा-2018 के लिए पात्र उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। इस भर्ती के लिए अब परीक्षा का आयोजन 28 और 29 जुलाई को किया जा रहा है। इससे संबंधित अधिक जानकारी व्यापमं की आॅफिशियल वेबसाइट www.peb.mp.gov.in से प्राप्त कर सकते हैं।

 


इस भर्ती से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण जानकारी इस प्रकार है—
पद का नाम: सहायक ग्रेड 3, स्टेनोग्राफर, स्टेनो टाइपिस्ट, डाटा एंट्री ऑपरेटर और अन्य
ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ: 22 जून 2018
ऑनलाइन आवेदन अंतिम तिथि: 6 जुलाई 2018
आवेदन पश्चात संसोधन: 22 जून से 11 जुलाई 2018
ऑनलाइन परीक्षा तिथि: 28 और 29 जुलाई 2018

 


शैक्षणिक योग्यता:

भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना आवश्यक रखा गया था। आवेदकों के पास कंप्यूटर की जानकारी और सीपीसीटी कोर्स किया होना भी आवश्यक है।

 


आयु सीमा:
इन पदों के लिए 18 साल से 40 साल तक के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते थे।

 


आवेदन फीस:
भर्ती में आवेदन के लिए जनरल वर्ग और अन्य राज्य के उम्मीदवारों को 570 रुपये और एससी-एसटी, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 320 रुपये फीस का भुगतान रखा गया था।

 


परीक्षा शहर:
यह भर्ती परीक्षा ग्वालियर, भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रायसेन, उज्जैन, रतलाम, मंदसौर, मुरैना, खंडवा, सतना, खरगोन, सीधी, रीवा, सागर, बालाघाट, छतरपुर, दमोह और छिंदवाड़ा शहरों में आयोजित की जा रही है।

 


एडमिट कार्ड नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड करें—
http://peb.mp.gov.in/tacs/tac_2018/Group_4_AG3_TAC18/default_tac.htm

Show More
अनिल जांगिड़ Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned