NEET 2019: नीट की आंसर की 12 मई तक होगी जारी!

NEET 2019: नीट की आंसर की 12 मई तक होगी जारी!

Sunil Sharma | Updated: 08 May 2019, 04:23:27 PM (IST) परीक्षा

NEET 2019 Exam Answer Key

NTA ने रविवार 5 मई को नीट परीक्षा का आयोजन किया था। इस परीक्षा को दोपहर की शिफ्ट में आयोजित किया गया था। अब छात्रों को इस परीक्षा की आंसर की का इंतजार है। माना जा रहा है कि 12 मई या इससे पहले आंसर की जारी कर दी जाएगी।

आंसर की जारी होने के बाद इस पर आपत्ति मंगाई जाएगी। अगर कोई आपत्ति प्राप्त होती है तो फिर फाइनल आंसर की के आधार पर रिजल्ट घोषित किया जाएगा। इस परीक्षा का रिजल्ट 5 जून को जारी किया जाएगा। नीट आंसर की को छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर देख पाएंगे।

आंसर की देखने के लिए छात्रों को सलाह दी जाती है कि वो नियमित रूप से ऑफिशियल वेबसाइट चेक करते रहें। आंसर की जारी होने के बाद अगर आप आंसर की में किसी सवाल या जवाब पर आपत्ति दर्ज करवाना चाहते हैं तो आपको प्रति सवाल एक हजार रुपए का भुगतान करना होगा। अगर किसी आवेदक की आपत्ति सही पाई जाती है तो एक्सपर्ट उसके आधार पर नया रिजल्ट जारी करेंगे। किसी आवेदक की आपत्ति स्वीकार की गई हैं या नहीं, इसके बारे में आवेदक को नहीं बताया जाएगा।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned