scriptNEET 2019: नीट की आंसर की 12 मई तक होगी जारी! | NEET 2019 exam answer key will be released on or before 12 may | Patrika News

NEET 2019: नीट की आंसर की 12 मई तक होगी जारी!

locationजयपुरPublished: May 08, 2019 04:23:27 pm

NEET 2019 Exam Answer Key

exam

Registration start for neet exam 2019 from 1 november

NTA ने रविवार 5 मई को नीट परीक्षा का आयोजन किया था। इस परीक्षा को दोपहर की शिफ्ट में आयोजित किया गया था। अब छात्रों को इस परीक्षा की आंसर की का इंतजार है। माना जा रहा है कि 12 मई या इससे पहले आंसर की जारी कर दी जाएगी।

आंसर की जारी होने के बाद इस पर आपत्ति मंगाई जाएगी। अगर कोई आपत्ति प्राप्त होती है तो फिर फाइनल आंसर की के आधार पर रिजल्ट घोषित किया जाएगा। इस परीक्षा का रिजल्ट 5 जून को जारी किया जाएगा। नीट आंसर की को छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर देख पाएंगे।

आंसर की देखने के लिए छात्रों को सलाह दी जाती है कि वो नियमित रूप से ऑफिशियल वेबसाइट चेक करते रहें। आंसर की जारी होने के बाद अगर आप आंसर की में किसी सवाल या जवाब पर आपत्ति दर्ज करवाना चाहते हैं तो आपको प्रति सवाल एक हजार रुपए का भुगतान करना होगा। अगर किसी आवेदक की आपत्ति सही पाई जाती है तो एक्सपर्ट उसके आधार पर नया रिजल्ट जारी करेंगे। किसी आवेदक की आपत्ति स्वीकार की गई हैं या नहीं, इसके बारे में आवेदक को नहीं बताया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो