अप्रेल-मई में होंगे NIOS Class 10-12 Board Exams, एडमिट कार्ड जारी

अप्रेल-मई में होंगे NIOS Class 10-12 Board Exams, एडमिट कार्ड जारी

Jamil Ahmed Khan | Publish: Mar, 13 2019 05:20:26 PM (IST) परीक्षा

राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान (National Institute of Open Schoolingद) अप्रेल-मई में क्लास 10, 12 बोर्ड परीक्षा का आयोजन करेगा।

राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान (National Institute of Open Schoolingद) अप्रेल-मई में क्लास 10, 12 बोर्ड परीक्षा का आयोजन करेगा। परीक्षा 2 अप्रेल को शुरू होंगी, जो 4 मई तक चलेेंगी। प्रैक्टिल परीक्षा (Practical exams) 16 मार्च को शुरू होंगी। क्लास 10, 12 के एडमिट कार्ड nios की आधिकारिक वेबसाइट wwwnios.ac.in पर उपलब्ध होंगे। NIOS ने आधिकारिक विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि आखिरी पेपर के बाद परिणाम 6 हफ्तों के अंदर घोषित कर दिया जाएगा। परिणाम घोषित होने के बाद NIOS से जुड़े संस्थानों में उसकी कॉपी भेज दी जाएगी और बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर भी रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

overseas उम्मीदवारों के लिए भी परीक्षा 2 अप्रेल को शुरू होगी। इन उम्मीदवारों के लिए प्रैक्टिल परीक्षा (Practical exams) 21 से 30 अप्रेल तक आयोजित की जाएगी। NIOS ने आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा है कि चूंकि प्रैक्टिल परीक्षा (Practical exams) छोटे बैचों में आयोजित की जा रही है इसलिए स्टुडेंट्स/उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे प्रैक्टिल परीक्षा परीक्षा शुरू होने से पहले बोर्ड से मान्यता प्राप्त संस्थानों के केंद्र अधीक्षक/समन्वयकों से संपर्क कर उन्हें आवंटित बैचों और तारीख की जानकारी हासिल कर लें।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned