अगले हफ्ते जारी होगा NEET Admit Card

अगले हफ्ते जारी होगा NEET Admit Card

Jamil Ahmed Khan | Publish: Apr, 13 2019 07:01:30 PM (IST) | Updated: Apr, 13 2019 07:01:31 PM (IST) परीक्षा

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (National Eligibility cum Entrance Test) के लिए एडमिट कार्ड 15 अप्रेल को जारी होंगे।

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (National Eligibility cum Entrance Test) के लिए एडमिट कार्ड 15 अप्रेल को जारी होंगे। इंजीनियरिंग, मेडिकल कोर्सेस और अन्य परीक्षाओं के लिए प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन करवाने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेंसी
(National Testing Agency) (NTA) अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड जारी करेगी। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है, वे NEET admit card को डाउनलोड कर सकेंगे जब भी वे वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। NEET परीक्षा 5 मई को आयोजित होगी, जबकि रिजल्ट 5 जून को घोषित होगा।

NEET हिंदी, इंग्लिश, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मराठी, ओडिया, तमिल, तेलुगू और उर्दू भाषा में आयोजि होगी। वहीं, NEET mock tests NTA पोर्टल पर उपलब्ध है और उम्मीदवार वहां से इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं। 2018 तक NEET के आयोजन की जिम्मेदारी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Central Board of Secondary Education) की जिम्मेदारी थी। यह पहली बार होगा जब NTA परीक्षा का आयोजन करवाएगी। NEET परीक्षा का आयोजन देश के मेडिकल/डेंटल कॉलेजों में MBBS/ BDS Courses में प्रवेश के लिए आयोजन होता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned