PTET और Pre BA B.Ed. प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन 14 फरवरी से

PTET और Pre BA B.Ed. प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन 14 फरवरी से

Sunil Sharma | Publish: Feb, 12 2019 02:14:12 PM (IST) परीक्षा

सत्र २०१९-२०२० के लिए बीएड पाठ्यक्रम तथा प्रदेश में विभिन्न महाविद्यालयों में संचालित चार वर्षीय इन्टीग्रेटेड बीए, बीएड एवं बीएससी बीएड पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन १४ फरवरी से शुरू होंगे।

प्रदेश में शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालयों में सत्र २०१९-२०२० के लिए बीएड पाठ्यक्रम तथा प्रदेश में विभिन्न महाविद्यालयों में संचालित चार वर्षीय इन्टीग्रेटेड बीए, बीएड एवं बीएससी बीएड पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन १४ फरवरी से शुरू होंगे। इस वर्ष से राजकीय डूंगर महाविद्यालय बीकानेर को पीटीईटी एवं प्री बीएबीएड/ बीएससी बीएड की प्रवेश की परीक्षाओं के लिए नोडल एजेंसी घोषित किया गया है।

इस वर्ष से यह कॉलेज प्रदेश में पीटीईटी एवं प्री बीएबीएड/ बीएससी बीएड की प्रवेश की परीक्षाएं करवाएगा। इससे पहले यह परीक्षाएं अजमेर करवाता था। राजकीय डूंगर महाविद्यालय के प्राचार्य व कार्यालय समन्वयक प्रो. एनके व्यास ने बताया कि परीक्षा शुल्क की अंतिम तिथि १५ मार्च व ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि १८ मार्च तक रखी गई है। यह प्रवेश परीक्षा १२ मई को आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए अभ्यर्थी को ५०० रुपए परीक्षा शुल्क के रूप में जमा कराना होगा, इसका भुगतान ऑनलाइन किया जा सकेगा।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned