scriptकांस्टेबल भर्ती परीक्षा: सुबह की पारी में ही बांट दिया शाम का पेपर! | Rajasthan police constable exam result news | Patrika News
परीक्षा

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा: सुबह की पारी में ही बांट दिया शाम का पेपर!

राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में चौकस निगाहों व सख्ती के बावजूद पेपर वितरण में कुछ गड़बडिय़ों की शिकायतें आई हैं।

Jul 16, 2018 / 09:58 am

सुनील शर्मा

Police Recruitment ,Sarkari Nokari,latest Govt job,dgp rajasthan,rajasthan police admit card,OP Galhotra,DGP op galhotra,Rajasthan Police Constable Recruitment,

job news,Sarkari Nokari,latest Govt job,dgp rajasthan,rajasthan police admit card,OP Galhotra,DGP op galhotra,Rajasthan Police Constable Recruitment

राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में चौकस निगाहों व सख्ती के बावजूद पेपर वितरण में कुछ गड़बडिय़ों की शिकायतें आई हैं। कोटा व बारां के कई परीक्षा केन्द्रों पर अभ्यर्थियों ने रविवार को सुबह की पारी में शाम के पेपर बांट देने की शिकायत की है। हालांकि पुलिस अधिकारी इससे इनकार कर रहे है। इससे पेपर आउट होने की अफवाह उड़ गई।
कोटा के आरकेपुरम स्थित अरिहंत स्कूल परीक्षा देने गए जयपुर के कांवटपुरा निवासी मक्खनलाल मीणा ने बताया कि उसके कमरे में बैठे परीक्षार्थियों को शाम का पेपर सुबह 10 बजे ही दे दिया गया। इसका पता उसे जयपुर पहुंचने पर शाम की पारी में परीक्षा देकर आए अन्य साथियों के पेपर से मिलान करने पर चला। मीणा का आरोप है कि यह पेपर केन्द्र से बाहर निकलने पर शाम की पारी में परीक्षा देने आए कई अभ्यर्थियों ने भी देख लिया था।
इसी परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा देने गए कालवाड़ रोड स्थित देवी नगर निवासी विमल प्रजापत ने बताया कि सुबह की पारी में जो पेपर देकर आया था, वह शाम की पारी में भी आया था। इसका पता उसे शाम की पारी से लौटे साथियों के पेपर देखने पर चला।
बारां में भी गड़बड़ी
बारां निवासी अभ्यर्थी योगेन्द्र यादव ने बताया कि उसका परीक्षा केन्द्र बारां एलीमेंट स्कूल मालखेड़ी में आया। यहां शाम की पारी का प्रश्न पत्र सुबह की पारी में खोल दिया। जब उसने शाम की पारी के पेपर से मिलान किया तो समान मिला। इससे तीन घंटे पहले ही पेपर बाहर आ गया। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने ऐसा होने से स्पष्ट इंकार करते हुए इसे अफवाह बताया है।
कांस्टेबल भर्ती परीक्षा शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गई हैं। कोटा में शाम का पेपर सुबह की पारी में बांटने की बात गलत है। किसी भी सेंटर पर किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं हुई है।
– प्रशाखा माथुर, आईजी भर्ती परीक्षा, पीएचक्यू

Home / Education News / Exam / कांस्टेबल भर्ती परीक्षा: सुबह की पारी में ही बांट दिया शाम का पेपर!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो