कांस्टेबल भर्ती परीक्षा : बाड़मेर में दो फर्जी परीक्षार्थी गिरफ्तार

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में रविवार को सदर थाना पुलिस ने दो फर्जी परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया है।

By:

Published: 16 Jul 2018, 11:15 AM IST

पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में रविवार को सदर थाना पुलिस ने दो फर्जी परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। सदर थानाधिकारी चुन्नीलाल ने बताया कि महाराजा पब्लिक स्कूल परीक्षा केंद्र से आरोपी हरीराम पुत्र रतनाराम विश्रोई निवासी करवाड़ा जालोर को अभ्यर्थी रमेश पुत्र रघुनाथ निवासी पूर सांचौर की जगह तथा आरोपी मोहनलाल पुत्र बाबूलाल निवासी दांतीवास जालोर को अभ्यर्थी सहीराम पुत्र भगवानाराम निवासी दांतीवास जालोर के स्थान पर परीक्षा देते गिरफ्तार किया।

संदेह पर सात को पकड़ा था

पुलिस ने रविवार को सात जनों को संदेह के आधार पर पकड़ा था। पुलिस पूरे दिन उनसे पूछताछ करती रही। वहीं पकड़े गए सभी अभ्यर्थियों को लेकर दस्तावेजों की जांच के लिए ई-मित्र केंद्र पर ले गई। वहां सभी के दस्तावेजों का मिलान किया गया। रात करीब 10 बजे बाद पुलिस ने फर्जी अभ्यर्थियों के नाम का खुलासा किया। इससे पहले जांच के चलते पुलिस ने सभी को हिरासत में लिया था। जांच के बाद पांच अन्य को छोड़ दिया गया। छोड़े गए सभी अभ्यर्थी भी जालोर के बताए जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि बाड़मेर में शनिवार को कांस्टेबल परीक्षा देते पकड़े गए तीन फर्जी अभ्यर्थियों को कोर्ट में पेश करने पर एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। फर्जी अभ्यर्थियों ने पैसों के लालच में एवजी के रूप में परीक्षा देना स्वीकार किया है। तीनों आरोपी जालोर के हैं।

तीन अभ्यर्थियों की मौत

कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में शनिवार और रविवार को प्रदेश में लाखों अभ्यर्थियों आए। इस दौरान कई जगह अव्यवस्थाओं का आलम रहा। कहीं बसों में भीड़ के कारण व्यवस्थाएं बिगड़ी तो कहीं छतों पर चढ़े अभ्यर्थियों के कारण ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ। इसके अलावा परीक्षा केंद्रों के लिए आते और लौटते वक्त हुए हादसों में दो अभ्यर्थियों की मौत हो गई, जबकि कई घायल हुए हैं। आते और लौटते वक्त कई हादसे का शिकार हो गए। हादसों में तीन की मौत हो गई।

किशनगढ़ (अजमेर): राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित पेट्रोल पंप के आगे रविवार को तडक़े ट्रेलर ने एक कार को टक्कर मार दी। इससे पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा देने जा रही अभ्यर्थी चितौड़ निम्बाहेड़ा के सदर निवासी दुर्गा मेघवाल (25) की मौत हो गई। जबकि दो जने घायल हो गए। उधर कोटा के कैथून थाना क्षेत्र में कांस्टेबल की परीक्षा देकर आ रहे दो भाई सडक़ हादसे का शिकार हो गए। बोरखंड़ी के पास दो बाइक की आमने सामने भिड़ंत में एक की मौत हो गई व तीन जने घायल हो गए। छोटी बोरखंडी निवासी प्रीतम (21) व उसका छोटा भाई आकाश छबड़ा से परीक्षा देकर लौट रहे थे। हादसे में प्रीतम की मौत हो गई। बांदीकुई से परीक्षा देने के लिए अलवर ले जाते समय निवासी जाम बावड़ी थाना टोडारायसिंह निवासी बहन मोना जाट (22) की मौत हो गई, उसका चचेरा भाई घायल हो गया। इसके अलावा उदयपुर जिले में सडक़ हादसे में 10 अभ्यर्थी घायल हो गए। उदयपुर से पीपल्दा लौट रहे विष्णुप्रसाद मीणा ट्रेन से गिरकर घायल हो गए।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned