scriptराजस्थान विश्वविद्यालयः दुबारा होगा बी. कॉम ऑनर्स द्वितीय वर्ष का चौथा पेपर | Rajasthan university, B.Com Honours second year paper will reexam | Patrika News

राजस्थान विश्वविद्यालयः दुबारा होगा बी. कॉम ऑनर्स द्वितीय वर्ष का चौथा पेपर

locationजयपुरPublished: May 19, 2019 03:28:10 pm

राजस्थान विश्वविद्यालय का बी.कॉम. (ऑनर्स) द्वितीय वर्ष के लिए बड़ी महत्वपूर्ण खबर है।

Rajasthan University

Rajasthan University

राजस्थान विश्वविद्यालय का बी.कॉम. (ऑनर्स) द्वितीय वर्ष के लिए बड़ी महत्वपूर्ण खबर है। बी.कॉम. (ऑनर्स) द्वितीय वर्ष का चौथा पेपर दुबारा होगा। विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक वी. के. गुप्ता ने बताया कि व्यावसायिक प्रबंधन ग्रुप का ट्रेड यूनियन एंड इंडस्ट्रियल रिलेशन्स का पेपर 9 अप्रेल को आयोजित किया गया था, लेकिन पेपर में कई सवाल आउट ऑफ सिलेबस आने की शिकायत हुई थी।

विश्वविद्यालय की परीक्षा ग्रीवांस कमेटी ने पेपर दुबारा कराने की अनुशंषा की है। कमेटी की अनुशंषा पर यह पेपर 25 मई को दोपहर 3 से 6 बजे तक पुन: आयोजित कराया जाएगा। वहीं कॉमर्स कॉलेज में पंजीकृत परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा केंद्र भी बदला गया है। कॉमर्स कॉलेज के परीक्षार्थी पीजी स्कूल ऑफ मानवीकी पीठ में परीक्षा दे सकेंगे। अन्य सभी परीक्षार्थियों की परीक्षा पूर्व में निर्धारित केंद्रों पर ही होगी।

50 प्रतिशत विषयों में करवा सकेंगे पुनर्मूल्यांकन
कम नंबर आने से परेशान विद्यार्थी अब 25 के बजाए 50 फीसदी विषयों में पुनर्मूल्यांकन करवा सकेंगे। गौरतलब है कि राजस्थान विश्वविद्यालय में पिछले दिनों जारी हुए बी.कॉम के परिणाम को लेकर विश्वविद्यालय पर काफी सवाल खड़े हो रहे थे। छात्र परिणाम को लेकर परेशान थे। जिसके बाद यूनिवर्सिटी ने छात्रों को राहत देते हुए 25 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत विषयों में पुनर्मूल्यांकन की सुविधा दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो