scriptलोकसभा चुनावों के चलते बीच एग्जाम बदले परीक्षा सेंटर्स | Rajasthan university changes exam centre due to parliament election | Patrika News

लोकसभा चुनावों के चलते बीच एग्जाम बदले परीक्षा सेंटर्स

locationजयपुरPublished: Apr 17, 2019 03:13:55 pm

विश्वविद्यालय की सूचना के अनुसार सभी पीजी और यूजी स्टूडेंट्स 20 अप्रैल से होने वाले एग्जाम तय किए गए सेंटर्स पर न देकर अन्य केन्द्र पर देंगे।

Education,exam,result,rajasthan university,University of Rajasthan,exam centre,Rajasthan University Exam,

rajasthan university, Ph.D., AICTE, UGC, career courses, education news in hindi, education

कॉमर्स और राजस्थान कॉलेज में एग्जाम दे रहे स्टूडेंट्स अब शहर के प्राइवेट कॉलेजों में एग्जाम देंगे। लोकसभा इलेक्शन के चलते राजस्थान यूनिवर्सिटी ने सेंटर्स में तब्दीली की है। विश्वविद्यालय की सूचना के अनुसार सभी पीजी और यूजी स्टूडेंट्स 20 अप्रैल से होने वाले एग्जाम कॉमर्स और राजस्थान कॉलेज के बजाय अन्य केन्द्र पर देंगे। इसके तहत राजस्थान कॉलेज में एग्जाम दे रहे स्टूडेंट्स तिलक नगर स्थित एलबीएस कॉलेज और कॉमर्स कॉलेज के यूजी के स्टूडेंट्स रामबाग स्थित सुबोध कॉलेज में एग्जाम देंगे।

ऑनर्स के एग्जाम रहे थे बाकी
राजस्थान कॉलेज के प्रिंसिपल प्रो. कृष्णगोपाल शर्मा ने बताया कि यहां बैचलर ऑफ आर्ट्स के रेगुलर स्टूडेंट्स में एनवायर्नमेंट, पब्लिक एडमिनिनेस्ट्रेशन और एलीमेंट्री जैसे पेपर्स बाकी हैं। वहीं ऑनर्स के सभी पेपर्स भी स्टूडेंट्स को देने हैं, जो अब स्टूडेंट्स नए सेंटर्स पर देंगे। इसी तरह अब एम.ए. प्राइवेट के स्टूडेंट्स भी उर्दू, संस्कृत जैसे विषयों का पेपर नए सेंटर्स पर देंगे।

जयपुर के अलावा अन्य जगह के भी बदले सेंटर्स
इलेक्शन के चलते जहां आरयू ने जयपुर के कॉलेजों के सेंटर्स में बदलाव किया है। वहीं दूसरी ओर झुंझुनूं, दौसा और अलवर के गवर्नमेंट कॉलेजों के सेंटर्स को भी बदला है।

आर्ट्स स्टूडेंट्स के ज्यादा पेपर है बाकी
कॉमर्स कॉलेज के प्रिंसिपल जे.पी. यादव ने बताया कि कॉमर्स के लगभग ज्यादातर पेपर कंप्लीट हो गए हैं। लेकिन अभी आर्ट्स सब्जेक्ट्स के काफी पेपर रिमेनिंग हैं। यहां लगभग एग्जाम पेपर्स में 800 से 1000 स्टूडेंट्स की स्ट्रेंथ रहती थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो