RAS-RTS Pre-Exam 5 अगस्त को या नहीं, इन तीन कारणों से बन रही असमंजस की स्थिति

RAS-RTS Pre-Exam 5 अगस्त को लेकर इन तीन कारणों से बन रही है असमंजस की स्थिति

By: अनिल जांगिड़

Published: 24 Jul 2018, 09:23 AM IST

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमिशन (RPSC) की ओर से RAS-RTS Pre-Exam 2018 की तिथि 5 अगस्त को लेकर असमंजस की स्थिति और भी पेचीदा हो चुकी है। आरपीएससी की ओर से इस परीक्षा के लिए 5 अगस्त 2018 की तिथि घोषित की गई थी। हालांकि पहले चेयरमैन का पद खाली होने के कारण इस परीक्षा के आगे बढ़ने की अटकलें लगाई जा रही थी। लेकिन हाल ही में दीपक उप्रेती को आरपीएससी चेयरमैन नियुक्त किए जाने के बाद इस परीक्षा का तय तिथि पर होना माना जा रहा है। लेकिन अभी कई अटकलें जिनको लेकर इस भर्ती परीक्षा की तिथि को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। यहां हम आपको बता रहे हैं असमंजस की स्थिति बनाने वाले वो तीन कारण...


5 अगस्त को तीन अन्य परीक्षाएं
RAS-RTS Pre-Exam 2018 की तारीख 5 अगस्त है और इसी दिन दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की परीक्षा, एसबीआई क्लर्क की परीक्षा और सहायक बीज प्रमाणन अधिकारी की परीक्षा है। इसको लेकर राजस्थान प्रतियोगी संघर्ष समिति की ओर से मांग उठाई गई है कि इस परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाया जाए।

 

कृषि विज्ञान केंद्र में निकली स्टेनोग्राफर समेत कई पदों की भर्ती, यहां से करें आवेदन

 

परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को स्वीकृति नहीं मिलना
RAS Exam 2018 के लिए कई सरकारी कर्मचारी, पुलिस सहित सुरक्षा बलों में तैनात अभ्यर्थियों ने भी अप्लाई किया है। लेकिन एडमिट कार्ड जारी नहीं होने के कारण इन्हें इस परीक्षा के लिए स्वीकृति नहीं मिली है। क्योंकि इनके डिपार्टमेंट आरपीएससी के नोटिफिकेशन के आधार पर नहीं, बल्कि एडमिट कार्ड के आधार पर छुट्टी स्वीकृत कर रहे हैं।

 

एडमिट कार्ड जारी नहीं होना
RPSC की ओर से ली जाने वाली किसी भी परीक्षा के लिए अब तक परीक्षा के आयोजित होने से 15 दिन पहले ऑनलाइन एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाते थे। लेकिन अब परीक्षा तिथि यानी 5 अगस्त आने में सिर्फ 12 दिन बचे हैं इसके बावजूद अभी तक एडमिट कार्ड जारी नहीं किए गए हैं। ऐसे में इस भर्ती परीक्षा को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

Show More
अनिल जांगिड़ Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned