scriptRPF Admit Card For Constable and SI CBT 2018 ऐसे करें डाउनलोड, परीक्षा 19 दिसंबर से शुरू | RPF Admit Card For Constable and SI CBT 2018 download in single click | Patrika News

RPF Admit Card For Constable and SI CBT 2018 ऐसे करें डाउनलोड, परीक्षा 19 दिसंबर से शुरू

locationजयपुरPublished: Nov 14, 2018 06:53:41 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

RPF Constable Admit Card CBT 2018

RPF Constable Admit Card CBT 2018

RPF Constable Admit Card CBT 2018

RPF Constable Admit Card CBT 2018 : रेलवे पुलिस में कांस्टेबल और सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के प्रवेश पत्र 15 नवंबर से आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकेंगे। 9739 पदों पर भर्ती के लिए CBT कार्यक्रम समूहवार जारी कर दिया गया है। जिन अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया था उन्हें उनकी पंजीकृत ईमेल आईडी पर 15 नवंबर से रोल नंबर भेज दिए जाएंगे। रेलवे में कांस्टेबल के 8619 पर RPF SI के 1120 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। RPF Constables and SI Exam अगले महीने 19 दिसंबर से आयोजित की जाएगी। परीक्षा को रिक्रूटमेंट बोर्ड ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है।


RPF Constables and SIs CBT 2018 नोटिफिकेशन के लिए यहाँ क्लिक करें

उप निरीक्षक के लिए केंद्रीय भर्ती समिति और RPF कॉन्स्टेबल के लिए केंद्रीय भर्ती समिति ने सभी योग्य पाए गए उम्मीदवारों को रोल नंबर आवंटित किए हैं और इन रोल नंबरों को 15 नवंबर से आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। सीबीटी परीक्षा की तारीख, परीक्षण केंद्र, विस्तार निर्देशों के साथ समय व्यक्तिगत उम्मीदवारों को उनके ई-मेल पर भेजा जाएगा। चूंकि सीबीटी 19 दिसंबर से ग्रुप ई उम्मीदवारों के लिए शुरू होता है, इसलिए उम्मीदवार 9 वें से अपना ई-कॉल पत्र डाउनलोड कर पाएंगे। परीक्षण अनुसूची के अनुसार दिसंबर के बाद। अभ्यर्थियों को टेस्ट सेंटर अपने घर के 200 किमी के भीतर आवंटित किए जाएंगे। जिला उनकी सुविधा और एकल चरण ई-कॉल पत्र सभी विवरणों और बेहतर सुविधा के साथ परीक्षा से 10 दिन पहले उम्मीदवारों को जारी किया जाएगा।
How to download RPF Constable Admit Card CBT 2018

“सीबीटी परीक्षा की तारीख, परीक्षण केंद्र, विस्तृत निर्देशों के साथ समय उम्मीदवारों को उनके व्यक्तिगत ई-मेल पर भेजा जाएगा। सीबीटी 19 दिसंबर से ग्रुप ई उम्मीदवारों के लिए शुरू होता है, इसलिए उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे। कार्यक्रम के अनुसार 9 दिसंबर के बाद, “आधिकारिक अधिसूचना जरूर पढ़ें। आरपीएफ 16 नवंबर, 2018 के बाद विस्तृत परीक्षा कार्यक्रम जारी करेगा। सीबीटी निम्नलिखित 6 समूहों में सभी 6 समूहों के लिए समूह-वार आयोजित किया जाएगा। RPF Constable Admit Card CBT 2018 download करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा इसके बाद अभ्यर्थी को दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा। यहाँ नई टैब में अभ्यर्थी से रोल नंबर सहित कुछ जानकारी मांगी जाएगी। मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करने के साथ ही आरपीएफ कांस्टेबल एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड या प्रिंट भी ले सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो