RPSC 2nd Grade Teacher Answer Key: 16 अप्रैल है ऑनलाइन आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तारीख

RPSC 2nd Grade Teacher Answer Key: 16 अप्रैल है ऑनलाइन आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तारीख

Sunil Sharma | Publish: Apr, 15 2019 05:42:32 PM (IST) परीक्षा

आवेदक 16 अप्रैल 2019 की रात 12 बजे तक इन उत्तरकुंजियों पर ऑनलाइन माध्यम से अपनी आपत्ति दर्ज करा सकेंगे।

राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने वरिष्ठ अध्यापक (संस्कृत शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा-2018 के ग्रुप-बी की विषयवार उत्तरकुंजी जारी कर दी है। उत्तरकुंजी आयोग की वेबसाइट पर पीडीएफ फॉर्मेट में जारी की गई है। इन उत्तरकुंजियों पर आवेदकों से आपत्ति मांगी गई है। आवेदक 16 अप्रैल 2019 की रात 12 बजे तक इन उत्तरकुंजियों पर ऑनलाइन माध्यम से अपनी आपत्ति दर्ज करा सकेंगे।

ऐसे दर्ज करा सकेंगे आपत्ति
ऑनलाइन आपत्ति दर्ज कराने के लिए आवेदकों को राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) की वेबसाइट पर उपलब्ध मास्टर प्रश्न-पत्र के क्रमानुसार तथा प्रामाणिक पुस्तकों के प्रमाण सहित विवरण देना होगा।

प्रति प्रश्न देनी होगी सौ रूपए फीस
आपत्ति दर्ज कराने के लिए आयोग ने सौ रूपए प्रति प्रश्न का शुल्क भी निर्धारित किया है। फीस ई-मित्र कियोस्क के माध्यम से अथवा स्वयं भी पोर्टल पर उपलब्ध पेमेंट गेटवे के अनुसार भुगतान कर सकेंगे। ऑनलाइन माध्यम के अलावा अन्य किसी माध्यम से भेजी गई आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी।

17 फरवरी से 20 फरवरी तक हुई थी परीक्षा
उल्लेखनीय है कि संस्कृत शिक्षा में वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 17 फरवरी से 20 फरवरी तक आयोजित की गई थी। ग्रुप-A के लिए 17 फरवरी को पहली पारी में सुबह साढ़े नौ बजे से साढ़े ग्यारह बजे तक सामान्य ज्ञान का प्रश्न पत्र और दोपहर ढाई बजे से पांच बजे तक सामाजिक विज्ञान का पेपर लिया गया था। जबकि 20 फरवरी को पहली पारी में हिंदी विषय की परीक्षा और द्वितीय पारी में ढाई बजे से पांच बजे तक अंग्रेजी विषय की परीक्षा आयोजित की गई थी।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned