द्वितीय श्रेणी शिक्षक (संस्कृत शिक्षा) भर्ती परीक्षा का कार्यक्रम जारी, यहां देखें

द्वितीय श्रेणी शिक्षक (संस्कृत शिक्षा) भर्ती परीक्षा का कार्यक्रम जारी, यहां देखें

Deovrat Singh | Publish: Jan, 16 2019 06:35:46 PM (IST) परीक्षा

RPSC 2nd Grade Teacher ( sanskrit education) Exam 2018

RPSC 2nd Grade Teacher ( sanskrit education) Exam 2018 : राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली RPSC 2nd Grade Teacher (Sanskrit Education) भर्ती की परीक्षा की तिथि जारी कर दी गई है। जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था वे परीक्षा कार्यक्रम आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। संस्कृत शिक्षा में वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा 17 फरवरी से 20 फरवरी तक आयोजित की जाएगी। ग्रुप -A के लिए 17 फरवरी को पहली पारी में सुबह साढ़े नौ बजे से साढ़े ग्यारह बजे तक सामान्य ज्ञान का प्रश्न पत्र और दोपहर ढाई बजे से पांच बजे तक सामाजिक विज्ञान का पेपर लिया जाएगा। 18 फरवरी को सुबह साढ़े नौ बजे से बारह बजे तक विज्ञान विषय का प्रश्न पत्र और द्वितीय पारी में ढाई बजे से पांच बजे तक गणित विषय का प्रश्न पत्र लिया जाएगा। ग्रुप -B के लिए 19 फरवरी को पहली पारी में सामान्य ज्ञान की परीक्षा और द्वितीय पारी में ढाई बजे से पांच बजे तक संस्कृत विषय की परीक्षा आयोजित की जाएगी। 20 फरवरी को पहली पारी में हिंदी विषय की परीक्षा और द्वितीय पारी में ढाई बजे से पांच बजे तक अंग्रेजी विषय की परीक्षा आयोजित की जाएगी। ग्रुप-A के विषयों हेतु सामान्य ज्ञान का प्रश्न पत्र 17 फरवरी को व ग्रुप - B के विषयों हेतु सामान्य ज्ञान का प्रश्न पत्र 19 फरवरी को होगा।


राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी द्वितीय श्रेणी भर्ती के लिए पूर्व में परीक्षा आयोजित की गई थी जिसके लिए उत्तर कुंजी और परिणाम अभी तक जारी नहीं किए गए हैं। जल्द ही आधकारिक वेबसाइट पर RPSC 2nd Grade Teacher Answer Key 2018 जारी की जाएगी। भर्ती परीक्षा अक्टूबर - नवंबर महीने में आयोजित की गई थी।

How To Download RPSC 2nd Grade Teacher ( sanskrit education) Admit Card 2018
संस्कृत शिक्षा अध्यापक के लिए भर्ती परीक्षा 17 फरवरी से आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर एक हफ्ते पहले जारी कर दिए जाएंगे। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर दिए गए एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने के साथ ही अभ्यर्थी को नई टैब में भेजा जाएगा, यहाँ अभ्यर्थी को मांगी गई आवेदन संबंधित जानकारी भरकर सबमिट करना होगा। सबमिट करने के साथ ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड या प्रिंट भी ले सकते हैं।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned