आगे खिसकेगी आरएएस मुख्य परीक्षा की तिथि! आयोग को सरकार ने भेजी अनुशंषा

आगे खिसकेगी आरएएस मुख्य परीक्षा की तिथि! आयोग को सरकार ने भेजी अनुशंषा

Deovrat Singh | Publish: Jan, 18 2019 12:34:54 PM (IST) परीक्षा

RPSC RAS Revise Main Exam Date 2018

RPSC RAS Revise Main Exam Date 2018 : राजस्थान में नई सरकार के गठन के अभ्यर्थियों के प्रदर्शन और ज्ञापन के बाद लोक सेवा आयोग ने भर्ती परीक्षा प्रथम श्रेणी अध्यापक भर्ती परीक्षा की तिथि में बदलाव कर दिया गया। एक भर्ती परीक्षा की तिथि में बदलाव के बाद आरएएस मुख्य परीक्षा की तिथि को लेकर भी अभ्यर्थियों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। सरकार ने आश्वस्त किया है कि परीक्षा की तिथि में बदलाव किया जाएगा। आयोग ने आरएएस मुख्य परीक्षा का आयोजन 29 व 30 जनवरी को होना प्रस्तावित है। पूर्व में यह परीक्षा 23 व 24 दिसंबर 2018 को होने वाली थी, लेकिन अभ्यर्थियों की मांग को देखते हुए आयोग ने इसे एक महीने आगे खिसका दिया था। एकबार फिर पुनः परिणाम जारी होने के बाद यह आगे बधाई जा सकती है।

न्यायालय के आदेश के बाद जारी हुए संशोधित परिणाम के बाद अभ्यर्थी अब इस परीक्षा को 3 से 4 महीने तक आगे बढ़ने का दबाव बनाने के लिए राजस्थान विश्वविद्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि आरएएस मुख्य परीक्षा -2018 की तिथि आगे बढ़ाने के लिए राज्य सरकार राजस्थान लोक सेवा आयोग को अनुशंषा करेगी। लोक सेवा आयोग सरकार की अनुशंषा पर भर्ती परीक्षा के कार्यक्रम में बदलाव कर सकता है।

RPSC RAS Main Exam Revise Date
परीक्षा को लेकर आधिकारिक वेबसाइट कोई नोटिफिकेशन जारु नहीं हुआ है लेकिन अनुशंषा पत्र मिलने के बाद आयोग नोटिफिकेशन जारी करेगा। आपको बता दें कि आरएएस प्रारंभिक परीक्षा परिणाम में जो ओबीसी, एमबीसी और टीएसपी (एससी) की मेरिट सामान्य वर्ग से अधिक रही थी। जिसके बाद अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में रिट लगा दी। उच्च न्यायालय के आदेश के बाद मेरिट को सामान्य के बराबर किया गया और सभी ओबीसी, एमबीसी और टीएसपी (एससी) अभ्यर्थियों को सामान्य की कट अाॅफ तक शामिल करने का निर्णय किया गया। जिसके बाद संशोधित करके मुख्य परीक्षा हेतु पात्रता रखने वाले अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई। दूसरी सूची में शामिल अभ्यर्थीयों का कहना है कि उन्हें परीक्षा की तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं मिला।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned