scriptRPSC Sub Inspector Answer Key 2018 जल्द, पदों का संशोधित वर्गवार वर्गीकरण जारी : यहाँ देखें | RPSC Sub Inspector Answer Key 2018 and result will be soon | Patrika News

RPSC Sub Inspector Answer Key 2018 जल्द, पदों का संशोधित वर्गवार वर्गीकरण जारी : यहाँ देखें

locationजयपुरPublished: Nov 20, 2018 01:40:59 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

RPSC Sub Inspector Answer Key 2018

RPSC Sub Inspector Answer Key 2018

RPSC Sub Inspector Answer Key 2018

RPSC Sub Inspector Answer Key 2018 : राजस्थान पुलिस में उप-निरीक्षक और प्लाटून कमांडर के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापित पदों में बदलाव किया गया है। आयोग ने विभाग द्वारा जारी किए गए पदों में श्रेणीवार पदों की संख्या में बढ़ोतरी के बाद नोटिफिकेशन जारी किया है। 3 अप्रैल 2016 को जारी इस भर्ती में 330 पदों के लिए योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे गए थे लेकिन आयोग में अध्यक्ष की नियुक्ति और अन्य कारणों के चलते परीक्षा नहीं हो पाई थी। 2 वर्ष के बाद भी परीक्षा आयोजन न होने के चलते अभ्यर्थियों से पुनः आवेदन मांगे गए थे। विभाग ने सेवानिवृति से रिक्त हो रहे पदों को देखते हुए भर्ती विज्ञप्ति को संशोधित करके पुनः जारी किया गया है। विभाग ने बढाए गए अतिरिक्त पदों को विभागों में बांटकर विज्ञप्ति जारी की है। आपको बता दें की राजस्थान पुलिस सब-इंस्पेक्टर परीक्षा आयोजित की जा चुकी है। RPSC Police SI Answer Key जल्द ही जारी होने वाली है।

3 अप्रैल 2018 को जारी विज्ञप्ति के लिए यहाँ क्लिक करें


19 नवंबर 2018 को जारी लेटेस्ट विज्ञप्ति के लिए यहाँ क्लिक करें

RPSC Sub Inspector Answer Key 2018 राजस्थान पुलिस उपनिरीक्षक भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों की अनुपस्थिति को देखते हुए इसबार कटऑफ भी कम जा सकती है। RPSC Police SI Result Exam 2016 भी जल्द ही जारी किए जाएंगे। पुलिस उपनिरीक्षक भर्ती परीक्षा 7 अक्टूबर को आयोजित की गई थी। विभाग ने भर्ती परीक्षा से पहले ही पदों की संख्या में भी इजाफा किया था जिसे अभी सभी विभागों में बाँट दिया गया। अप्रैल 2016 में भर्ती 330 पदों के लिए निकाली गई थी। लेकिन 19 नवंबर के संशोधन पश्चात पदों की संख्या कुल 494 हो गई है। जिसमें उप निरीक्षक (ए.पी) के 147 पद से बढ़ाकर 220 पद कर दिए गए। उप निरीक्षक (आई.बी) के पद 65 से बढ़ाकर 97 कर दिए गए। प्लाटून कमांडर (आरएसी) के पद 114 से बढ़ाकर 171 कर दिए गए हैं। उप निरीक्षक (एम.बी.सी) के 4 पदों को बढाकर 6 कर दिया गया है।

How To Download RPSC Sub Inspector Answer Key Exam 2018
आरपीएससी सब-इंस्पेक्टर आंसर की जारी होने के साथ ही डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी सीधे तौर पर आयोग की वेबसाइट या SSO Rajasthan पोर्टल से लॉगिन करके भी डाउनलोड की जा सकती है। RPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर उत्तर कुंजी जारी होने पर होम पेज से ही लिंक को ओपन किया जा सकता हैं। लिंक पर क्लिक करने के बाद अभ्यर्थी से रोल नंबर और जन्म तिथि की जानकारी मांगी जाएगी। मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करने के साथ ही उत्तर कुंजी स्क्रीन पर दिखाई देगी, जिसे डाउनलोड या प्रिंट भी लिया जा सकता हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो