RRB Group D Admit Card 2018 आज से यूं डाउनलोड करें ग्रुप डी परीक्षा के एडमिट कार्ड

RRB Group D Admit Card 2018 आज से यूं डाउनलोड करें ग्रुप डी परीक्षा के एडमिट कार्ड

Kamal Rajpoot | Publish: Sep, 12 2018 06:25:05 PM (IST) | Updated: Sep, 13 2018 11:53:28 AM (IST) परीक्षा

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने आज से यानि 13 सितंबर 2018 से RRB Group D Exam के एडमिट कार्ड RRB की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए है।

rrb Group D Exam Admit Card 2018: रेलवे ग्रुप डी भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहे है अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने आज से यानि 13 सितंबर 2018 से RRB Group D Exam के एडमिट कार्ड RRB की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए है। जिन उम्मीदवारों की ग्रुप डी की परीक्षा 17 सितंबर को वे गुरुवार से अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। उन्हें अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आरआरबी की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इसके अलावा आज से RRB की आॅफिशियल वेबसाइट पर रेलवे ग्रुप डी भर्ती 2018 के लिए मॉक टेस्ट लिंक एक्टिवेट कर दिया गया है।

ऐसे डाउनलोड करें RRB Group D Admit Card 2018

स्टेप 1: सबसे पहले उम्मीदवार या तो जिस बोर्ड के लिए आवेदन किया है उसकी वेबसाइट को ओपन करें या फिर वह indianrailways.gov.in को लॉग्नि करें।

स्टेप 2: indianrailways.gov.in पर जाकर Recruitment टैब पर क्लिक करें। यहां क्लिक करते ही आपके सामने RRB के सभी लिंक नजर आने लगेंगे। यहां अपने आरआरबी के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: RRB की वेबसाइट खुलते ही Admit Card of recruitment to Group D Level-1 Centralized Employment Notice No. 02/2018(English) के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 4: नया वेबपेज ओपन होगा, जहां अभ्यर्थी अपनी यूजर आईडी व जन्मतिथि लिखकर और लॉग इन करें। कुछ ही देर में आपके सामने एडमिट कार्ड नजर आने लगेगा।

डेढ़ घंटे का होगा RRB Group D CBT Test
नोटिफिकेशन के मुताबिक CBT Test 90 मिनट यानि डेढ़ घंटे का होगा। दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए यह परीक्षा 120 मिनट की होगी। इस परीक्षा में 100 प्रश्न पूछे जाएंगे। उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दें इस परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी है। यानि तीन गलत उत्तर देने पर एक अंक काटा जाएगा। दूसरी सबसे अहम बात है यह कि परीक्षा के दिन उम्मीदवारों को अपना आॅरिजिनल पहचान पत्र लेकर जाना होगा। क्योंकि फोटोकॉपी वाले पहचान पत्र मान्य नहीं होंगे।

Ad Block is Banned