scriptSAI चाहती है सीबीएसई परीक्षा तिथि में करे बदलाव, जानें क्यूं | SAI writes letter to CBSE for rescheduling board exam dates | Patrika News

SAI चाहती है सीबीएसई परीक्षा तिथि में करे बदलाव, जानें क्यूं

locationजयपुरPublished: Feb 16, 2019 05:08:17 pm

साई ने एक बयान में कहा कि निशानेबाजों के परिवारों ने उससे इस मामले में दखल देने और सीबीएसई अधिकारियों से परीक्षा के लिए फिर से नई तारीख जारी करने का अनुरोध किया

education news in hindi, education, cbse, cbse board, cbse board exam, cbse board syllabus, cbse board result, learning

CBSE

भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप को देखते हुए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) से निशानेबाज मनु भाकेर और विजयवीर सिद्धू की 12वीं कक्षा की परीक्षा की तारीख को फिर से जारी करने का अनुरोध किया है। साई की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, दोनों निशानेबाजों के परिजनों ने इस मामले में साई से सीबीएसई से अनुरोध करने का आग्रह किया है।

साई ने एक बयान में कहा कि निशानेबाजों के परिवारों ने उससे इस मामले में दखल देने और सीबीएसई अधिकारियों से परीक्षा के लिए फिर से नई तारीख जारी करने का अनुरोध किया ताकि वे परीक्षा में भी बैठ सकें और चैम्पियनशिप में भी भाग ले सकें। साई ने कहा, इसके बाद साई ने सीबीएसई की अध्यक्ष अनिता करवाल को पत्र लिखा है और दोनों निशानेबाजों को नई तारीख पर परीक्षा देने के लिए अनुमति देने का अनुरोध किया है।

साई को उम्मीद है कि सीबीएसई बोर्ड दोनों निशानेबाजों को परीक्षा की नई तारीखें देगा क्योंकि खेल करियर और शिक्षा में संतुलन बनाना जरूरी है। एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप 25 मार्च से दो अप्रैल तक ताइवान में होगी। 16 वर्षीय भाकेर को 25 मार्च को इतिहास और 30 मार्च को शारीरिक शिक्षा की परीक्षा देनी है। सिद्धू को 29 मार्च को मनोविज्ञान और 30 मार्च को शारीरिक शिक्षा की परीक्षा देनी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो