SAI चाहती है सीबीएसई परीक्षा तिथि में करे बदलाव, जानें क्यूं

SAI चाहती है सीबीएसई परीक्षा तिथि में करे बदलाव, जानें क्यूं
CBSE

Jamil Ahmed Khan | Updated: 16 Feb 2019, 05:08:17 PM (IST) परीक्षा

साई ने एक बयान में कहा कि निशानेबाजों के परिवारों ने उससे इस मामले में दखल देने और सीबीएसई अधिकारियों से परीक्षा के लिए फिर से नई तारीख जारी करने का अनुरोध किया

भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप को देखते हुए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) से निशानेबाज मनु भाकेर और विजयवीर सिद्धू की 12वीं कक्षा की परीक्षा की तारीख को फिर से जारी करने का अनुरोध किया है। साई की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, दोनों निशानेबाजों के परिजनों ने इस मामले में साई से सीबीएसई से अनुरोध करने का आग्रह किया है।

साई ने एक बयान में कहा कि निशानेबाजों के परिवारों ने उससे इस मामले में दखल देने और सीबीएसई अधिकारियों से परीक्षा के लिए फिर से नई तारीख जारी करने का अनुरोध किया ताकि वे परीक्षा में भी बैठ सकें और चैम्पियनशिप में भी भाग ले सकें। साई ने कहा, इसके बाद साई ने सीबीएसई की अध्यक्ष अनिता करवाल को पत्र लिखा है और दोनों निशानेबाजों को नई तारीख पर परीक्षा देने के लिए अनुमति देने का अनुरोध किया है।

साई को उम्मीद है कि सीबीएसई बोर्ड दोनों निशानेबाजों को परीक्षा की नई तारीखें देगा क्योंकि खेल करियर और शिक्षा में संतुलन बनाना जरूरी है। एशियाई एयरगन चैम्पियनशिप 25 मार्च से दो अप्रैल तक ताइवान में होगी। 16 वर्षीय भाकेर को 25 मार्च को इतिहास और 30 मार्च को शारीरिक शिक्षा की परीक्षा देनी है। सिद्धू को 29 मार्च को मनोविज्ञान और 30 मार्च को शारीरिक शिक्षा की परीक्षा देनी है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned