बोर्ड के पेपर में गलत आए प्रश्न, क्या आपने भी दिया था ये पेपर

बोर्ड के पेपर में गलत आए प्रश्न, क्या आपने भी दिया था ये पेपर

Sunil Sharma | Publish: Mar, 19 2019 05:28:31 PM (IST) परीक्षा

परीक्षार्थियों ने बताया कि छात्रों ने प्रश्न पत्र को देखकर परीक्षा हॉल में शिक्षकों को भी इस बात की जानकारी दी। परीक्षार्थियों ने प्रश्न संख्या 11, 13, 20, 22, 24 व 30 में त्रुटि की शिकायत की है।

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की प्रवेशिका परीक्षा के तहत सोमवार को हुए संस्कृत प्रथम के पेपर में विद्यार्थियों ने अशुद्धि की शिकायत की है। परीक्षार्थियों और कुछ संस्कृत शिक्षकों ने 14 अंक के छह प्रश्नों में अशुद्धि बताई है। ऐसे में परीक्षार्थियों ने बोनस अंक देने की मांग भी की है।

प्रवेशिका परीक्षा के संस्कृत के प्रथम प्रश्न पत्र में 6 प्रश्नों में अशुद्धियां एवं गलतियां होने के कारण परीक्षार्थी प्रश्न हल नहीं कर सके। परीक्षार्थियों ने बताया कि छात्रों ने प्रश्न पत्र को देखकर परीक्षा हॉल में शिक्षकों को भी इस बात की जानकारी दी। परीक्षार्थियों ने प्रश्न संख्या 11, 13, 20, 22, 24 व 30 में त्रुटि की शिकायत की है। बोर्ड के अधिकारियों ने छात्रों की मांग को देखते हुए जांच करवाने की बात कही।

माध्यमिक शिक्षा विभाग एवं बोर्ड प्रशासक के निदेशक नथमल डिडेल ने बताया कि इस संबंध में अभी तक कोई शिकायत नहीं आई है। शिकायत आने पर हमारी कमेटी से जांच करवाएंगे। तभी कोई निर्णय लिया जाएगा।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned