SSC CHSL Admit Card 2019 ऐसे करें डाउनलोड, टियर -1st परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जल्द होंगे जारी

SSC CHSL Admit Card 2019 ऐसे करें डाउनलोड, टियर -1st परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जल्द होंगे जारी

Deovrat Singh | Updated: 14 Jun 2019, 02:51:09 PM (IST) परीक्षा

SSC CHSL Admit Card 2019 Tier-l Exam

SSC CHSL Admit Card 2019 : कर्मचारी चयन आयोग द्वारा संयुक्त उच्च माध्यमिक स्तरीय टीयर 1 परीक्षा का आयोजन 1 जुलाई से किया जाएगा। आयोग जल्द ही SSC CHSL Admit Card जारी करेगा। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार एडमिट कार्ड 15 जून को जारी किए जाएंगे। अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in और क्षेत्रीय वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। एसएससी सीएचएसएल 2019 एडमिट कार्ड, परीक्षा से दो सप्ताह पहले 15 जून 2019 को जारी किया जा रहा है।

आयोग द्वारा संयुक्त उच्च माध्यमिक स्तरीय टियर -1 परीक्षा का आयोजन 1 जुलाई 2019 से 26 जुलाई 2019 तक किया जाएगा। देश के प्रमुख शहरों के परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होने वाली इस भर्ती के परीक्षा और आगे के चरणों के बाद 3259 रिक्तियों को भरा जाएगा। उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के मंत्रालयों और विभागों में डाटा एंट्री ऑपरेटर, लोअर डिवीजन क्लर्क और अन्य के पद पर नियुक्त किया जाएगा। एसएससी सीएचएसएल एडमिट कार्ड का लिंक महीने के अंत तक बंद कर दिया जाएगा। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि लिंक के बंद होने से पहले अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें। जानकारी और नई अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

How To Download SSC CHSL Admit Card 2019
अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in और क्षेत्रिय वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद यहां होम पेज पर दिए गए SSC CHSL Admit Card 2019 Tier -l के लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने के साथ ही नई टैब में पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें। मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करने के साथ ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं। सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अपना एडमिट कार्ड प्रिंट करलें. बिना एडमिट कार्ड के किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. प्रवेश पत्र में उम्मीदवार की आईडी और पासवर्ड होगा जो परीक्षा में सफलतापूर्वक प्रवेश करने के लिए उसके पास आवश्यक होना चाहिए। उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड और साथ में एक फोटो पहचान पत्र ले जाना अनिवार्य है। परीक्षा केंद्र में एडमिट कार्ड के बिना प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned