यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2020: कल जारी होगी परीक्षा की संशोधित डेट

UPSC Civil Services Exam 2020: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) सिविल सेवा परीक्षा (CSE) के लिए संशोधित तिथियां शुक्रवार 5 जून को जारी करेगा।

By: Jitendra Rangey

Published: 04 Jun 2020, 07:37 PM IST

UPSC Civil Services Exam 2020: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) सिविल सेवा परीक्षा (CSE) के लिए संशोधित तिथियां शुक्रवार 5 जून को जारी करेगा। आयोग ने 20 मई को एक विशेष बैठक आयोजित की थी जिसमें यह निर्णय लिया गया कि नया तारीखों की घोषणा 5 जून को की जाएगी। यूपीएससी ने कहा। कि "कई प्रतिबंधों के विस्तार की सूचना लेते हुए, आयोग ने फैसला किया कि वर्तमान के लिए परीक्षा और साक्षात्कार फिर से शुरू करना संभव नहीं होगा।

आधिकारिक परिपत्र में बताया गया है कि "विभिन्न परीक्षाओं और साक्षात्कारों के उम्मीदवारों को कुछ स्पष्टता देने की दृष्टि से, जिन्हें पिछले दो महीनों में स्थगित कर दिया गया है, आयोग 5 जून, 2020 को होने वाली अपनी अगली बैठक में परीक्षाओं का संशोधित शेड्यूल जारी करेगा। UPSC ने कहा था कि वह नए शेड्यूल की घोषणा में कम से कम 30 दिनों का नोटिस देगा और उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए पूरी तरह से तैयार होने के लिए परीक्षा की तारीखों की घोषणा करेगा।
UPSC ने संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल परीक्षा के साथ-साथ NDA और नौसेना अकादमी परीक्षा सहित कई अधिसूचनाओं को जारी करने को स्थगित कर दिया था।

इसके अलावा, सिविल सेवा परीक्षा 2019 के लिए शेष उम्मीदवारों के लिए व्यक्तित्व परीक्षण, भारतीय आर्थिक सेवा और भारतीय सांख्यिकीय सेवा परीक्षा आवेदन फॉर्म सह अधिसूचना। इनके लिए संशोधित तारीखों की घोषणा होना बाकी है।

Show More
Jitendra Rangey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned