UPSC ने जारी किए Civil Services Examination 2018 के मार्क्स, सूची यहां से करें डाउनलोड

UPSC ने जारी किए Civil Services Examination 2018 के मार्क्स, सूची यहां से करें डाउनलोड
UPSC Civil Services Examination 2018 Marks

Deovrat Singh | Updated: 14 Apr 2019, 05:18:12 PM (IST) परीक्षा

UPSC Civil Services Examination 2018 Marks

UPSC Civil Services Examination 2018 Marks : संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा 2018 में पास हुए उम्मीदवारों के अंक अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं। उम्मीदवार जो यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2018 के लिए उपस्थित हुए हैं, वे अपने अंकों की जांच करने के लिए यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट- upsc.gov.in- पर जा सकते हैं।

UPSC Civil Services Examination 2018 के परिणाम 5 अप्रैल, 2019 को घोषित किए गए थे। कुल 759 उम्मीदवारों ने भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय विदेश सेवा, भारतीय पुलिस सेवा और केंद्रीय सेवाओं, समूह 'ए' और समूह 'बी' की नियुक्ति के लिए परीक्षा में क्वालीफाई किया है। रिकमंडेड कैंडिडेट यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा, 2018 के अंक या तो आधिकारिक वेबसाइट से या नीचे दिए गए सीधे लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं।

UPSC Civil Services Examination 2018 Marks देखने के लिए यहां क्लिक करें

How To Check UPSC Civil Services Examination 2018 Marks
अंतिम वरीयता सूची में आए उम्मीदवार यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2018 में प्राप्त अंकों की जांच करने के लिए सबसे पहले UPSC की आधिकारिक वेबसाइट- upsc.gov.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिए गए 'UPSC Civil Services Examination 2018 marks' लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने के साथ ही सभी अभ्यर्थियों की सूची स्क्रीन पर PDF फॉर्मेट में दिखाई देगी, जिसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं। कैंडिडेट यहां अपना नाम और रैंक के साथ प्राप्त अंकों को देख सकता है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned