scriptUPSC NDA 2019 : जनवरी में जारी होगा नोटिफिकेशन, अप्रेल में परीक्षा | UPSC to release notification for NDA 2019 in January | Patrika News

UPSC NDA 2019 : जनवरी में जारी होगा नोटिफिकेशन, अप्रेल में परीक्षा

locationजयपुरPublished: Dec 24, 2018 05:23:34 pm

Union Public Service Commission (UPSC) जल्द ही National Defence Academy (NDA) और Naval Academy Examination (I) exam को लेकर जल्द ही आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी करेगा।

UPSC NDA 2019

UPSC NDA 2019

Union Public Service Commission (UPSC) जल्द ही National Defence Academy (NDA) और Naval Academy Examination (I) exam को लेकर जल्द ही आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी करेगा। रिपोर्टों के अनुसार, नोटिफिकेशन अगले साल जनवरी के दूसरे सप्ताह में जारी होगा और परीक्षा 21 अप्रेल, 2019 को आयोजित होगी, अगर यूपीएससी की ओर से पहले जारी कार्यक्रम में कोई फेरबदल नहीं होता है तो। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in नियमित रूप से देखते रहें।

पात्रता मानदंड
जो स्टुडेंट्स 12वीं कक्षा पास कर चुके हैं वे इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, जो स्टुडेंट्स 10+2 पैटर्न के तहत 12वीं या समकक्ष कर रहे हैं, वे भी इस परीक्षा के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया
NDA Recruitment के लिए उम्मीदवारों का चयन यूपीएससी की ओर से आयोजित लिखित परीक्षा और रक्षा मंत्रालय के Services Selection Board द्वारा लिए गए साक्षात्कार के आधार पर होता है।

NDA/NA Exam
परीक्षा National Defence Academy (NDA) और Indian Naval Academy Course (INAC) के अंग सेना, नौसेना और वायु सेना में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो