scriptRPSC का पेपर हुआ वायरल, उम्मीदवारों की बढ़ी मुश्किलें | Viral paper of RPSC increases problems for candidates | Patrika News

RPSC का पेपर हुआ वायरल, उम्मीदवारों की बढ़ी मुश्किलें

locationजयपुरPublished: Nov 05, 2018 02:42:39 pm

RPSC की ओर से आयोजित द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती के हिन्दी विषय के अभ्यर्थियों की मुसीबत बढ़ती हुई नजर आ रही है।

RPSC Recruitment

universities exams dates final for 2018- 2019

RPSC की ओर से आयोजित द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती के हिन्दी विषय के अभ्यर्थियों की मुसीबत बढ़ती हुई नजर आ रही है। क्योकि गुरूवार को कई जिलों में परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र वायरल हो गया था। हालांकि आयोग ने प्रश्न पत्र को आऊट नहीं माना है लेकिन जांच का दावा किया है। ऐसे में अभ्यर्थियों की चिन्ता यह है कि यदि आयोग प्रश्न पत्र को आऊट मानता है तो फिर कब परीक्षा होगी, ऐसे में तैयारी करें या नहीं। दूसरी तरफ राजस्थान बेरोजगार सघ ने प्रश्न पत्र आऊट की मांग दोहराई है।

दूसरी तरफ पुलिस ने इस मामले में दो जनों को गिरफ्तार भी कर लिया है। अभ्यर्थियों को आयोग की अधिकृत आंसर की का इंतजार है। बेरोजगारों का कहना है कि आयोग की अधिकृत आंसर की आने के बाद ही मेरिट का आंकलन हो सकेगा। वहीं कोचिंग संस्थानों ने अपने स्तर पर आंसर जारी भी की है। एक्सपर्ट रतन सैन का कहना है कि इस बार द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती के कई विषयों में कट ऑफ गिरने की संभावना है।

तैयारी को लेकर गलफत
अब अभ्यर्थियों की निगाह आयोग के निर्णय पर टिकी है। अभ्यर्थियों का कहना है कि अब दुबारा तैयारी करें या नहीं इसको लेकर कुछ भी स्थिति स्पष्ट नहीं है। अभ्यर्थियों का कहना है कि आयोग को इस मामले में जल्द अपनी रिपोर्ट तैयार करनी होगी, ताकि संशय खत्म हो सके।

परिणाम भी अटका
आरपीएससी की ओर से फरवरी महीने में हुई द्वितीय श्रेणी विशेष शिक्षा का परिणाम भी महीनों से अटका हुआ है। अभ्यर्थियों का कहना है कि कई बार आयोग के अधिकारियों को इस संबंध में शिकायत दी गई, लेकिन अभी तक परिणाम जारी नहीं हुआ। इधर, आयोग के अधिकारियों का कहना है कि योग्यता को लेकर कई अभ्यर्थियों ने न्यायालय में याचिका दायर की है। इस कारण परिणाम जारी नहीं हो पा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो