scriptपोलिंग बूथ के सामने भाजपा-सपा कार्यकर्ताओं में हुई मारपीट, एडीजी जोन अभय प्रसाद ने कार्रवाई के दिए निर्देश | ADG Faizabad orders action against Samajwadi Party BJP workers | Patrika News

पोलिंग बूथ के सामने भाजपा-सपा कार्यकर्ताओं में हुई मारपीट, एडीजी जोन अभय प्रसाद ने कार्रवाई के दिए निर्देश

locationफैजाबादPublished: Nov 22, 2017 05:08:33 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

फैजाबाद पहुंचे एडीजी जोन अभय प्रसाद पोलिंग बूथ के सामने मारपीट करने वाले भाजपा-सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के दिए निर्देश.

ADG Faizabad

ADG Faizabad

फैजाबाद. उत्तर प्रदेश में चल रहे नगर निकाय चुनाव में होने वाले प्रथम चरण के मतदान के लिए बुधवार को फैजाबाद शहर में मतदान की प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न होती नजर आई। जनपद में एक नगर निगम, एक नगर पालिका सहित तीन नगर परिषद में चुनाव हो रहे हैं। शांतिपूर्ण मतदान प्रक्रिया को लेकर एडीजी लखनऊ जोन अभय प्रसाद फैजाबाद पहुंचे जहां उन्होंने नगर क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर पहुंचकर मतदान की स्थिति का जायजा लिया और सुरक्षा व्यवस्था की जांच की। इस दौरान उनके साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक फैजाबाद सुभाष सिंह बघेल सहित पुलिस महकमे के कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे। निरीक्षण कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए एडीजी लखनऊ जोन अभय प्रसाद ने कहा कि लखनऊ जोन के 4 जिलों में मतदान हो रहा है। चारों जिलों में मतदान शांतिपूर्ण है। कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। जोन के फैजाबाद, अमेठी, उन्नाव और हरदोई में नगर निकाय का मतदान हो रहा है।
अयोध्या में रामकोट वार्ड के प्राथमिक विद्यालय कटरा मतदान केंद्र पर भाजपा समर्थक हनुमानगढ़ी के पुजारी राजू दास और सपा समर्थक साधु आनंद दास के बीच हुई मारपीट पर एडीजी जोन ने कहा कि मारपीट के आरोप में दोनों को हिरासत में लिया गया है और उनके खिलाफ विधिक कार्यवाही की जाएगी। इससे पूर्व एडीजी ने अयोध्या नगर निगम के संवेदनशील मतदान केन्द्रों का भ्रमण कर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। बताते चलें कि बुधवार की सुबह रामकोट वार्ड के प्राथमिक विद्यालय कटरा मतदान केंद्र पर फर्जी वोटिंग को लेकर सपा और भाजपा समर्थकों में विवाद हो गया था। जिसके बाद दोनों समर्थकों में पोलिंग बूथ के सामने ही जमकर मारपीट हो गई। मामला मीडिया में आने के बाद हड़कंप मच गया और वन अधिकारियों के निर्देश पर दोनों ही संगठन के नेताओं को हिरासत में ले लिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो