scriptतो क्या उफनती सरयू नदी के बीच फोटो खिंचवाने के शौक में गयी तीन लोगों की जान | Ayodhya Saryu river Boat Accident Latest Update | Patrika News
फैजाबाद

तो क्या उफनती सरयू नदी के बीच फोटो खिंचवाने के शौक में गयी तीन लोगों की जान

नदी की तेज़ धारा से खिलवाड़ करना पड़ गया 7 लोगों को भारी

फैजाबादSep 06, 2018 / 02:24 pm

अनूप कुमार

Ayodhya Saryu river Boat Accident Latest Update

Ayodhya Naav hadasa

फैजाबाद ( अयोध्या ) बुधवार को धार्मिक नगरी अयोध्या में हुई नाव दुर्घटना के बाद अब इस घटना के होने के अलग अलग कारण सामने आ रहे हैं | एक तरफ जहां नाव में सवार जोगिन्दर ने बताया कि बीच धारा में नाव में लगा इंजन बंद हो जाने के कारण नाव तेज़ पानी के बहाव के थपेड़े खाकर पुल के पिलर से जाकर टकराई और पलट गयी ,वहीँ दूसरी तरफ घाट के किनारे मौजूद लोगों के मुताबिक़ जिस समय घटना हुई उस समय हादसे के शिकार लोग नाव में खड़े होकर फोटो खिंचवा रहे थे और अचानक नाव का संतुलन बिगड़ा और बाव पलट गयी | अगर ये बात सच है तो अयोध्या में सरयू नदी में नौका विहार के दौरान फोटोग्राफी करवाने का शौक एक परिवार को भारी पड़ गया। बताते चलें कि इस हादसे में एक ही परिवार के 2 लोगों के अलावा नाव में फोटो खींचने गए फोटोग्राफर समेत तीन लोगों की मौत हो गई।
नदी की तेज़ धारा से खिलवाड़ करना पड़ गया 7 लोगों को भारी

बुधवार की दोपहर बस्ती जिले का एक परिवार अपने बच्चे के मुंडन के लिए अयोध्या धाम आया था।मुंडन करवाने के बाद परिवार के चार लोग उफान भरती सरयू नदी में नौका विहार के लिए एक नाव को किराए पर लिया। नाव पर एक परिवार के चार लोग एक फोटोग्राफर और दो नाविक यानी 7 लोग सवार हुए। सूत्रों की माने तो नाव को एक नाबालिग बालक चला रहा था। नाव जब सरयू नदी के मझदार में पुराने सरयू पुल के नीचे पहुंची तो अचानक नाव डगमगाने लगी और भंवर में फंस कर पलट गई जिसमें सभी लोग डूब गए।सूचना मिलने पर बचाव दल ने परिवार के 2 लोगों को बचा लिया लेकिन दो लोग काल के ग्रास में समा गए।इस हादसे में फोटोग्राफर की भी डूबकर मौत हो गई जबकि दोनों नाविक तैरकर बाहर निकल कर फरार हो गए ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो