scriptमुहर्रम के जुलूस में शामिल होकर लौट रहे 8 लोग हुए नाव हादसे का शिकार 3 लापता | Big accident boat reversed in Gomti river of faizabad | Patrika News

मुहर्रम के जुलूस में शामिल होकर लौट रहे 8 लोग हुए नाव हादसे का शिकार 3 लापता

locationफैजाबादPublished: Sep 21, 2018 12:06:01 pm

फैजाबाद अमेठी के बीच स्थित गोमती नदी में नाव पलटने से हुआ बड़ा हादसा

faizabad

मुहर्रम के जुलूस में शामिल होकर लौट रहे 8 लोग हुए नाव हादसे का शिकार 3 लापता

फैजाबाद : पूरे देश भर में आज मुस्लिम समुदाय के गम का पर्व मुहर्रम बेहद ग़मज़दा माहौल में मनाया जा रहा है ,इसी कड़ी में फ़ैज़ाबाद में भी यह त्योहार मनाया जा रहा था लेकिन इसी बीच एक बड़ी दुर्घटना सामने आई है. फैजाबाद अमेठी बॉर्डर पर स्थित गोमती नदी में नाव पलट जाने से बड़ा हादसा हो गया.
मुहर्रम का जियारत करने गए थे जगदीशपुर
फैजाबाद कुमारगंज के रहने वाले मुस्लिम अमेठी के जगदीशपुर से मुहर्रम का जियारत कर लौट रहे थे. तभी रात्रि लगभग 2 बजे लौटते समय गोमती नदी में नाव पलट गई. जिसमे 8 मुस्लिम समुदाय के लोग सवार थे. इस घटना की सुचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुचं गई इस गह्तना के दौरान पांच लोगो को रात्रि में ही बचा लिया गया था लेकिन 3 लोग व्यक्ति डूब गए. देर रात्रि से चल रहे रेस्क्यू के दौरान सुबह एक के शव को बरामद कर लिया है। जो कि मोहम्मद शरीफ के रूप इस व्यक्ति की पहचान हुई हैं इस घटना में डूबे सभी लोग थाना कुमारगंज क्षेत्र के ईदुलपुर गांव के रहने वाले हैं। लापता लोगों में अभी मोहम्मद हसीब, मोहम्मद मुईद की तलाश की जा रही हैं. इस रेस्क्यू ऑपरेशन में स्थानीय गोताखोरों के साथ पीएसी की फ्लड कंपनी भी लगाई गई है. मौके पर फैजाबाद व अमेठी की पुलिस भी रेस्क्यू ऑपरेशन में सहयोग कर रही है।
पुलिस रेस्क्यू करने में जुटी
फैजाबाद अमेठी के बीच स्थित गोमती नदी में नाव घटना को लेकर पुलिस रेस्क्यू करने में जुटी हैं वहीँ दूसरी तरफ आज मुहर्रम के दिन होने के कारण सैकड़ों तजियादार ताजिया लेकर रेस्क्यू ऑपरेशंस स्थल पर पहुंच गए और ताजिया लेकर वहीं पर मातम करने लगें. दरअसल नदी के उस पार अमेठी क्षेत्र में कर्बला स्थल है जहां पर ताजिए दफनाये जाते हैं. जिसको लेकर उस स्थान पर सुरक्षा को लेकर भारी मात्रा में फ़ोर्स तैनात कर दिया गया.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो