scriptकहीं कैंडिल मार्च तो कहीं उपवास के जरिये मंदसौर की मासूम के लिए उठी आवाज़ | Candle march In Faizabad for Mandsaur rape victim | Patrika News

कहीं कैंडिल मार्च तो कहीं उपवास के जरिये मंदसौर की मासूम के लिए उठी आवाज़

locationफैजाबादPublished: Jul 03, 2018 11:30:56 am

फैजाबाद में कई सामाजिक संगठनो ने सड़क पर उतर कर जताया विरोध अपराधी को फांसी देने की हुई मांग

Candle march In Faizabad for Mandsaur rape victim

Candle march In Faizabad for Mandsaur rape victim

फैजाबाद : मंदसौर में एक मासूम बच्ची के साथ हुई हैवानियत की घटना के बाद उस बच्ची को इन्साफ दिलाने के लिए देश भर में प्रदर्शन हो रहे हैं . इसी कड़ी में फैजाबाद में भी विभिन्न सामाजिक संगठनो ने अपने अपने तरीके से इस मुद्दे पर अपना आक्रोश जताया और मासूम बच्ची को इन्साफ दिलाने की मांग की . फैजाबाद शहर में होने वाले प्रदर्शनों में उपवास और कैंडिल मार्च शामिल रहा . इस मामले को लेकर शहर के युवाओं व विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने गांधी पार्क से सिविल लाइन चौराहा तक कैंडिल मार्च निकाला. प्रदर्शनकारियों ने देश भर में हो रहे आधी आबादी के साथ इस तरह के घिनौने प्रकरण पर चिंता व्यक्त करते हुए सरकार की नीति और नियत पर प्रश्न उठाए. कैंडिल मार्च में शामिल लोगों ने केन्द्र सरकार को रेप के खिलाफ सख्त से सख्त कानून बनाने की आवश्यकता पर बल दिया .कैंडिल मार्च में संयुक्त व्यापार मंडल अध्यक्ष जनार्दन पांडेय उर्फ बबलू पंडित, छात्रनेता इन्द्रसेन यादव, शोभाक्षर सेवा संस्थान की अध्यक्ष शोभा गुप्ता, मीनाक्षी उपाध्याय, नेहा कुमारी, मीरा देवी, अभिषेक सिंह, आभास कृष्ण यादव, फरीद खान, सरगम संस्थान के अध्यक्ष रोहित हितेश्वर, आशीष कुमार, जफर सिद्दीकी व दीपक कुमार सहित कई लोग शामिल रहे .
फैजाबाद में कई सामाजिक संगठनो ने सड़क पर उतर कर जताया विरोध अपराधी को फांसी देने की हुई मांग

वहीँ युवा कांग्रेस कमेटी प्रदेश सचिव शरद शुक्ला के नेतृत्व में एक दिन का उपवास रखा गया . मध्यप्रदेश के मंदसौर में सात वर्षीय बालिका से सामूहिक दुष्कर्म मामले को लेकर जहाँ देश मे हर धर्म जाति मजहब व समुदाय के लोग पीड़ित बालिका के लिए समर्थन में उतरे है तो वही फ़ैज़ाबाद में युवा कांग्रेस ने भी पीड़ित बालिका के लिए एक दिन उपवास रखा. समाज मे ऐसी घटनाओं से असुरक्षित महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा को लेकर सरकार पर सवाल खड़ा किया . युवा कांग्रेस कमेटी प्रदेश सचिव शरद शुक्ला ने शहर के संभ्रांत लोगो के साथ शहर के गांधी पार्क में एक दिन का उपवास किया. शरद शुक्ला ने कहा की ऐसी घटनाएँ पूरे समाज को शर्मसार करतीं हैं, हम सभी माँग करते हैं की ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वाले हैवानों को तत्काल प्रभाव से फाँसी का प्रावधान बनाया जाए, जिससे पीड़ित महिलाओं/बच्चियों के साथ न्याय हो सके. हम सभी मंदसौर में पीड़ित “देश की बेटी” की सलामतगी के लिए प्रार्थना करते हैं। इतना ही नही मंदसौर में हुई घटना के बाद महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा के लिए कदम उठाए जाने की मांग भी की . उपवास में पीसीसी सदस्य बृजेश सिंह चौहान, एआईसीसी सदस्य उग्रसेन मिश्र, महिला सेना अध्यक्ष भारती सिंह, आदित्य शुक्ल, व्यापर प्रकोष्ट अध्यक्ष, अंकित जैन, सरदार मनिंदर सिंह, धर्मेंद्र सिंह फास्टर, नन्द कुमार सोनकर, सावन शर्मा, संदीप यादव, शोभित शुक्ल, कुलदीप पांडेय, मो. अहमद, राकेश मौर्या, अशोक कुमार श्रीवास्तव, राकेश तिवारी, शनि दुबे आदि उपस्थित रहे .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो