राम की पैड़ी के सौंदर्यीकरण में हो रहा भ्रष्टाचार स्थानीय लोगो ने किया विरोध

Satya Prakash | Publish: Sep, 11 2018 02:50:29 PM (IST) | Updated: Sep, 11 2018 03:09:52 PM (IST) Faizabad, Uttar Pradesh, India

अयोध्या की प्रसिद्ध राम की पैड़ी के सौंदर्यीकरण योजना में नही बरती जा रही ईमानदारी,सरकारी धन के बंदरबांट का जिम्मेदार विभाग और जनप्रतिनिधियों पर लगा आरोप

अयोध्या : राम नगरी अयोध्या में दीपोत्सव की तैयारी के अनुरूप सरयू तट पर स्थित राम की पैडी को सवारने के लिए किये जा रहे कार्यो में अनिमियत्ता बरतने पर स्थानीय निवासियों के लोगो ने कार्य का विरोध कर किये कार्यो की जाँच कराने की मांग उठाई.

राम की पैडी के सौंदर्यीकरण में हो रहा भ्रष्टाचार
दीपोत्सव कार्यक्रम को लेकर अयोध्या को सजाने सवारने का कार्य तेजी से किया जा रहा हैं उसी क्रम में अयोध्या के सरयू तट स्थित राम पैडी का भी सौंदर्यीकरण किया जा रहा हैं जिसमे पत्थर टाइल्स लाटिंग, कुंड के बगल पत्थर की रैलिंग लगाने का कार्य चल रहा हैं इस सौंदर्यीकरण कार्य में मानक के अनुरूप कार्य न किये जाने पर स्थानीय निवासियों ने विरोध कर की जाँच की मांग तथा वहीँ इस भ्रष्टाचार में जनप्रतिनिधियों व जिम्मेदार विभाग पर मिली भगत होने का भी आरोप लगाया.

किये जा रहे कार्यो की हो जाँच
स्वर्ग द्वार पार्षद महेंद्र शुक्ला ने बताया कि राम की पैडी के साथ भगवान श्री राम की आस्था जुडी हुई है इसके बाबजूद इसके सौंदर्यीकरण को लेकर किये जा रहे कार्य घटिया स्तर पर किया जा रहा हैं इस कार्य को देखते हुए स्थानीय निवासियों के साथ विरोध किया जिसके बाद इसकी जानकारी उच्च अधिकारियो को दिया गया हैं लेकिन अभी कोई कार्यवाही नहीं किया गया,तथा शासन से इस कार्यो की जाँच कर गुणवत्तापूर्ण पत्थर व मसाले से कार्य कराये जाने की मांग भी किया.

राम पैडी के नाम पर रूपये का हो रहा बंदर बाट
स्थानीय निवासी बताया कि राम पैडी को लेकर पिछले 20 वर्षो में जिस प्रकार से भ्रष्टाचार किया गया था उससे ज्यादा वर्तमान सरकार में भ्रष्टाचार कियाजा रहा हैं इस पैडी को सवारने के नाम से सभी अधिकारी कर्मचारी रुपये का बन्दर बाट कर रहे हैं घटिया मसाले से मानक के अनुरूप पत्थर नहीं लगाया जा रहा हैं.

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned