खम्भे में उतरे करंट से गयी गाय की जान हिन्दू संगठनो ने जताया आक्रोश

खम्भे में उतरे करंट से गयी गाय की जान हिन्दू संगठनो ने जताया आक्रोश

Anoop Kumar | Publish: Jul, 13 2018 06:51:43 PM (IST) Faizabad, Uttar Pradesh, India

हिन्दू संगठन के नेताओं ने लगाया आरोप तड़प रही थी गाय नही उठाया किसी भी विद्युत् कर्मी ने फोन

फैजाबाद : सिविल लाईन स्थित गोरक्षधाम मंदिर व पहलवान वीर बाबा के स्थान की एक गाय की सरयू नहर कालोनी स्थित बिजली के खम्बे में उतरे करंट की वजह से मौत हो गयी. मौके पर हिन्दू महासभा, शिवसेना, हिन्दू युवा वाहिनी, धर्मसेना आदि संगठनो ने विरोध दर्ज कराते हुए पुलिस प्रशासन से दोषी बिजली विभाग के कर्मचारियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने की मांग करते हुए कड़ी कारवाई की मांग की है. मौके पर मौजूद शिवसेना के उप प्रमुख व धर्मसेना संस्थापक संतोष दूबे ने बिजली विभाग के अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कारवाई की मांग करते हुए कहा कि प्रकरण में विद्युत विभाग की घोर लापरवाही सामने आयी है. गाय काफी देर तक तड़पती रही परन्तु विद्युत विभाग के अधिकारियों ने फोन उठाने तक की जहमत नहीं उठायी. अंत में एसडीओं ने फोन उठाया और वह मौके पर निरीक्षण के लिए आये.

हिन्दू संगठन के नेताओं ने लगाया आरोप तड़प रही थी गाय नही उठाया किसी भी विद्युत् कर्मी ने फोन

घटना के बाद हिन्दू संगठन के लोग और पुलिस भी मौके पर पहुँच गयी . मौके पर पहुंचे लोगों ने कहा ये मामला अति गम्भीर इसलिए भी है क्योकि यहां बच्चे खेलते है और काफी लोगो आना जाना है जिससे बड़ी दुघर्टना की भी सम्भावना हो सकती है. हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अधिवक्ता मनीष पाण्डेय ने कहा कि घटनास्थल से जेई व अधिशाषी अभियन्ता को फोन मिलाया जा रहा था लेकिन उन्होने फोन नहीं उठाया. जिसकी शिकायत अधिकारियों से लेकर उर्जा मंत्री तक से की जायेगी. अगर इसी प्रकार खम्बो से करंट उतरता रहेगा तो कोई बड़ी दुघर्टना सामने आ सकती है. मामले में शासन भी काफी गम्भीर है और इस प्रकार की घटना होने पर जिम्मेदार कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिये गये है. गोरक्ष मंदिर के महंत योगी सोमेशनाथ जी महाराज ने बताया कि सुबह 11 बजे से 5 बजे तक अधिकारियों फोन मिलाया जाता रहा, 100 नम्बर पर फोन किया तो पुलिस मौके पर पहुंची. जनाक्रोश देखते हुए एसडीओ मौके पर पहुंचे तथा मुआवजे का आश्वासन दिया. मामले में मुकदमा दर्ज कराने के लिए थाना कैंट में तहरीर दे दी गयी है.

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned