scriptगाँव में भरा पानी तो भरी बरसात में खड़े होकर पुलिसकर्मियों ने बनवाया नाला | Faizabad police helped flood affected farmers In Rudauli | Patrika News

गाँव में भरा पानी तो भरी बरसात में खड़े होकर पुलिसकर्मियों ने बनवाया नाला

locationफैजाबादPublished: Aug 03, 2018 02:11:31 pm

कमर तक पानी भरा होने के बावजूद जूता उतार कर चप्पल पहनी और गांवों का हाल देखने निकल पड़े पुलिसकर्मी

Faizabad police helped flood affected farmers In Rudauli

Faizabad Police Good Work

फैजाबाद : लगातार रुक रुक कर हो रही बारिश से फैजाबाद जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में सबसे ज्यादा नुकसान हो रहा है . जिले के रुदौली,मवई ,सोहावल,पूरा बाज़ार इलाके में नदी के किनारे तटवर्ती इलाकों में बाढ़ से हालात हैं और पानी ग्रामीणों के घरों और खेतों को तबाह कर रहा है . लगातार हो रही बारिश से जिले के सीमावर्ती क्षेत्र मवई ब्लॉक क्षेत्र के पारा पहाड़पुर गांव में रामराज, मंगरू,देवतादीन, फिरोज, शीतला, पन्ना लाल, विजय के घर बारिश से धराशाई हो गए. छोटा गणेशपुर गांव में राम अकबाल पाण्डेय की 54 फिट लंबी दीवार बारिश में गिर गई. रुदौली के एसडीएम टीपी वर्मा ने बताया की जिन गांवों में जलभराव की सूचना मिलती है वहां पम्पिंग सेट लगवा कर जल निकासी कराया जा रहा है . जिले में कई दिनों से हो रही बारिश गरीबों के लिए भारी साबित हो रही है। ग्रामीण क्षेत्र में सैकड़ों घर गिर चुके हैं। बेघर हुए पन्नी के नीचे या गांव के प्राथमिक स्कूलों में शरण लेने को मजबूर हैं .
सिर्फ जनता की सुरक्षा ही नहीं करती पुलिस जनता की मदद के लिए भी करती है काम

रुदौली तहसील क्षेत्र के अंतर्गत भानीपुर में जलभराव के मद्देनजर रुदौली के सीओ अमर सिंह ने स्वयं जाकर ग्रामीणों के साथ जायजा लिया. उन्होंने जलभराव की समस्या दूर करने के लिए आवश्यक उपाय कराए. जूता उतार कर चप्पल पहनी और गांवों का हाल देखने निकल पड़े, जहां ज्यादा पानी भरा था वहां चप्पल हाथ में लेकर खेतों में जा खड़े हुए. लगातार बरसात से उमापुर ग्रामसभा के तीन गांव जलभराव की चपेट में आ गए. इसकी सूचना एसएसपी व डीएम को हुई तो टीम रवाना कर दिया. रुदौली के सीओ अमर सिंह और एसडीएम टीपी वर्मा टीम के साथ जलभराव से प्रभावित गांवों का निरीक्षण किया. सीओ अमर सिंह ग्रामीणों की टीम का संचालन करते हुए वर्दी भीगने की चिंता किये बगैर पानी में घुस गए. उन्होंने स्थिति का जायजा लेकर जल निकासी की तरकीब निकाली. ग्रामीणों की मदद से भानीपुर गांव में मिट्टी का बंधा बनवाया. इसके बाद पम्पिंग सेट से गांव में भरा पानी निकलवाया. दूसरी ओर अमानीगंज ब्लॉक क्षेत्र के बांसगांव में तीन लोगों के कच्चे घर गिर गए. मिली सूचना के अनुसार इस गांव में मंगरू पुत्र मिश्री लाल, विशाल पुत्र जगतराम और दुखऊ पुत्र बुद्धू के कच्चे घर बारिश के दौरान गिर गए. इसकी सूचना तहसील प्रशासन को दी गई है. रुदौली के सीओ अमर सिंह ने कोतवाल विश्वनाथ यादव के साथ बाढ़ से प्रभावित गांव महंगू का पुरवा पहुंच कर घाघरा नदी के जलस्तर का जायजा लिया। ग्रामीणों को सावधानी बरतने के साथ कटान या अन्य किसी गंभीर स्थिति से निपटने के लिए टिप्स दिए ..
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो