scriptबारिश थमी पर कम नही हुई सरयू की लहरों की रफ़्तार जारी है बाढ़ का कहर | Faizabad Saryu River Flood News Latest Update 2018 | Patrika News

बारिश थमी पर कम नही हुई सरयू की लहरों की रफ़्तार जारी है बाढ़ का कहर

locationफैजाबादPublished: Aug 06, 2018 01:40:35 pm

अयोध्या में खतरे के निशान से 15 सेमी ऊपर बह रही है नदी घाट की सीढ़ियों को पार करने को आतुर हैं लहरें

Faizabad Saryu River Flood News Latest Update 2018

11 teems of NDRF have been deploy to protect form flood

फैजाबाद : बीते सप्ताह लगातार चार दिनों तक हुई बारिश तो अब थम गई है लेकिन अयोध्या फैजाबाद शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में नदी के किनारे तराई क्षेत्रों में बाढ़ का कहर जारी है . लगातार हो रही कटान के चलते नदी का पानी गांव में घुस गया है . जिसके कारण ना सिर्फ किसानों की फसल डूब गई बल्कि घरों में पानी भरा होने के कारण उन्हें रहने खाने की भी समस्या पैदा हो गई है . सोमवार को केंद्रीय जल आयोग अयोध्या की रिपोर्ट के मुताबिक अयोध्या में सरयू नदी खतरे के निशान से 15 सेंटीमीटर ऊपर बह रही थी . नदी के बढ़े हुए स्तर के कारण म सिर्फ नदी के किनारे स्थित तराई के इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ता जा रहा है ,बल्कि इन दिनों चल रहे अयोध्या में प्रसिद्ध सावन झूला मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं .वहीँ फैजाबाद शहर के तटीय क्षेत्र गुप्तार घाट में भी नदी का पानी सीढ़ियों को पार कर घाट के प्लेटफार्म पर पहुँच चुका है .
अयोध्या में खतरे के निशान से 15 सेमी ऊपर बह रही है नदी घाट की सीढ़ियों को पार करने को आतुर हैं लहरें

बताते चलें कि सावन मेले में लाखों की संख्या में श्रद्धालु अयोध्या पहुंचे हैं . खासतौर पर कांवड़ मेले में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में शिवभक्त कांवड़िए अयोध्या की पुण्य सलिला सरयू नदी में स्नान कर रहे हैं .लेकिन नदी में पानी के बढ़े हुए स्तर के कारण स्नान करने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर भी चिंता बढ़ गई है . वहीं अयोध्या सरयू नदी के घाटों से अलग हट कर बात करें तो फैजाबाद बाराबंकी बॉर्डर पर मवई रुदौली सोहावल से लेकर अंबेडकर नगर सीमा तक स्थित पूरा बाजार मया बाजार दिलासीगंज तक नदी के किनारे के इलाके में बाढ़ का पानी घुस चुका है जिसके कारण तबाही जैसे हालात हैं .जिला प्रशासन ने बाढ़ प्रभावित इलाकों में अधिकारियों की टीम तैनात कर दी है . जिसे बाढ़ प्रभावितों को हर संभव मदद दी जा सके और उन्हें सुरक्षित किया जा सके पूरा बाजार के मूढाडीहा,मडना और रुदौली , सोहावल ,मवई के ग्रामीण क्षेत्रों में बाढ़ के पानी ने काफी तबाही मचाई है जबकि अभी पूरा सावन का महीना शेष है ऐसे में बाढ़ से और तबाही होने की आशंका जताई जा रही है .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो