scriptफर्जी बाबा के पास मिले तीन करोड़ सतहत्तर लाख रुपए, मुम्बई के हीरा कारोबारी से हुई थी ठगी | Fraud baba looted 3.77 crore from Mumbai diamond trader | Patrika News

फर्जी बाबा के पास मिले तीन करोड़ सतहत्तर लाख रुपए, मुम्बई के हीरा कारोबारी से हुई थी ठगी

locationफैजाबादPublished: May 09, 2016 03:56:00 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

अधिकारियों तक अपनी पहुंच होने का ऐसा जाल बुना जिसमें फंसकर मुंबई के कारोबारी ने 3 करोड़ 77 लाख 50 हज़ार रुपए की बड़ी रकम को इस फ्रॉड बाबा को सौंप दिया। इसके बाद बाबा सारे पैसे लेकर फरार हो गया।

baba2

baba2

फैज़ाबाद. मुंबई पुलिस ने फैजाबाद शहर के निराला नगर से एक ऐसे ठग बाबा को गिरफ्तार किया है जिसने धर्म-कर्म और इसके जरिए बड़े अधिकारियों तक अपनी पहुंच होने का ऐसा जाल बुना जिसमें फंसकर मुंबई के कारोबारी ने 3 करोड़ 77 लाख 50 हज़ार की बड़ी रकम को इस फ्रॉड बाबा को सौंप दिया। इसके बाद बाबा सारे पैसे लेकर फरार हो गया। मामला जब पुलिस तक पहुंचा तो पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस के जरिए इस फ्रॉड बाबा की लोकेशन फैज़ाबाद के निराला नगर में पाई और उसके बाद अपने ससुराल में छुप कर बैठा ये बाबा जब गिरफ्त में आया तो उसके पास से तीन करोड़ पचहत्तर लाख रुपए की बड़ी रकम बरामद हुर्इ। फैजाबाद पुलिस की मानें तो अब तक फैज़ाबाद पुलिस के इतिहास में पैसों की यह सबसे बड़ी रिकवरी है। क्या है यह पूरा मामला आपको बताते हैं पूरी कहानी।

आखिर कैसे बाबा वीरेंद्र ब्रह्मचारी ने मुंबई के कारोबारी से चार करोड़ की की ठगी
baba

मुंबई के थाना ताड़ देव में हीरा व्यापारी चेतन कबाड़िया द्वारा दी गई तहरीर के मुताबिक कथा प्रवचन करने वाले बाबा वीरेंद्र ब्रह्मचारी ने कारोबार में घाटा उठा रहे हीरा व्यापारी चेतन कबाड़िया को उसकी समस्याओं से निजात दिलाने के लिए और बैंक से 40 करोड़ रुपए लोन दिलाने के लिए अधिकारियों को रिश्वत के नाम पर 3 करोड़ 77 लाख 50 हज़ार की नकदी हीरा कारोबारी से पेशगी के तौर पर ले लिए। उसके बाद मुंबई से फरार हो गया, जब पुलिस ने ठग बाबा वीरेंद्र ब्रह्मचारी की तलाश शुरू की तो सर्विलांस के जरिए उसकी लोकेशन फैजाबाद में मिली, जिसके बाद मुंबई पुलिस की स्पेशल टीम और फैजाबाद पुलिस की ज्वाइन टीम ने फैजाबाद के ही रौनाही थाना क्षेत्र के मजनावा क्षेत्र के रहने वाले कृष्ण कुमार सिंह पुत्र सर्वजीत सिंह उर्फ़ वीरेंद्र ब्रह्मचारी को फैज़ाबाद स्थित उसके ससुराल निरालानगर से हिरासत में ले लिया और उसके कब्जे से तीन बड़े बैग में मौजूद तीन करोड़ पचहत्तर लाख रुपये बरामद कर लिए।

पुलिस ने बताया की अब तक की सबसे बड़ी कैश रिकवरी
baba
इस सनसनीखेज और ठगी कितने बड़े मामले में बड़े.बड़े सूटकेस में भरी नोटों की गड्डियां देखकर पुलिसकर्मी भी हैरान रह गए। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली फैजाबाद जितेंद्र सिंह ने बताया कि फैजाबाद पुलिस के इतिहास में यह अब तक की सबसे बड़ी कैश रिकवरी है, जिसमें मुंबई पुलिस और फैजाबाद पुलिस ने मिलकर ज्वाइंट ऑपरेशन के जरिए यह उपलब्धि हासिल की है। आरोपी ठग बाबा को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके कब्जे से ठगी की गई रकम को भी बरामद कर लिया गया है। आरोपी बाबा के खिलाफ ट्रांजिट रिमांड की कार्रवाई करते हुए उसे मुंबई रवाना कर दिया जाएगा।

देखें वीडियो-
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो