scriptगैंगरेप की शिकार आठ साल की मासूम के पिता ने कहा मै अपनी बच्ची को पढ़ाने शहर आया था लेकिन स्कूल वालों ने … | Gangrape victim School Girl father demands justice in Faizabad | Patrika News

गैंगरेप की शिकार आठ साल की मासूम के पिता ने कहा मै अपनी बच्ची को पढ़ाने शहर आया था लेकिन स्कूल वालों ने …

locationफैजाबादPublished: Dec 07, 2017 10:49:51 am

शिकायत करने पर स्कूल प्रबंधन ने जब बदला छात्रा का वाहन तो और बस ड्राइवर और उसके साथी मिलकर करने लगे गंदा काम

Gangrape victim School Girl father demands justice in Faizabad

Faizabad Me Gangrape


फैजाबाद . शहर के एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ रही 8 साल की मासूम छात्रा से सेक्सुअल एसाल्ट के मामले में स्कूल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगा है साथ ही पीड़ित पिता ने पुलिस पर भी स्कूल के प्रबंधक व प्रधानाचार्या को बचाने का आरोप लगाया है.कोतवाली नगर पुलिस ने 2 नामजद व 3 अज्ञात आरोपियों के खिलाफ गैंगरेप का मुक़दमा दर्ज कर तीन आरोपियों को जेल भेज दिया है और विवेचना नगर कोतवाल से छीन कर एएसपी को सौप दी गयी है . जबकि स्कूल के प्रबंधन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की वो तब जब पीड़ित ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया था.न्याय न मिलने आहत पीड़ित पिता ने प्रदेश के डीजीपी मख्यमंत्री व पीएमओ से शिकायत की है.मामले में पीड़ित की मदद के लिए पूर्व राज्यमंत्री पवन पाण्डेय व शहर की समाजसेविका शिल्पी चौधरी भी आगे आ गयी है और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई न होने पर आन्दोलन की चेतावनी दी है.

कई महीने तक स्कूल वैन के ड्राइवर ने आठ साल की मासूम का किया शारीरिक शोषण
इस शर्मनाक मामले को लेकर चर्चा में आया ये स्कूल शहर के प्रतिष्ठित गिने चुने स्कूलों में से एक है , लेकिन 8 साल की बच्ची जो यंहा क्लास 2 में पढ़ती है उसके और उसके परिवार के लिए यहाँ का अनुभव बहुत ही दुखद रहा जो उसकी जिन्दगी में कड़वी यादो में जीवन भर तकलीफदेह बना रहेगा. पीड़ित छात्रा के पिता ने मीडिया के सामने रो रो कर कहा कि मै तो अपनी बच्ची को पढ़ाने शहर लेकर आया था लेकिन यहाँ स्कूल वालों ने उसकी ज़िन्दगी खराब कर दी . उस मासूम के साथ उसके अपने स्कूल बस और वैन के ड्राइवर ने उसके साथ महीनो शारीरिक शोषण किया.उसके साथ घट रही घटनाओं की जानकारी स्कूल प्रबंधतंत्र को भी दी गई लेकिन न तो आरोपी ड्राइवर के खिलाफ कोई एक्शन लिया गया और न ही कोई कारवाई की गई बस उस बच्ची को बस के बजाय स्कूल वैन पर शिफ्ट कर दिया गया.
शिकायत करने पर स्कूल प्रबंधन ने जब बदला छात्रा का वाहन तो और बस ड्राइवर और उसके साथी मिलकर करने लगे गंदा काम

परिजनों की शिकायत के बाद बच्ची को बस के बजाय स्कूल वैन पर शिफ्ट कर दिया गया लेकिन इसके बाद शारीरिक शोषण रुकने के बजाय बढ़ गया और बस का ड्राइवर भी वैन ड्राइवर के साथ उसी वैन में साथ जाने लगा जिसमे वह बच्ची स्कूल आती जाती थी.आखिर सबकुछ जानते हुए भी स्कूल प्रबंध तंत्र ? का ध्यान इस पर क्यो नहीं गया .स्कूल वैन के ड्राइवर और उसका साथी सबसे अंत में इस बच्ची को छोड़ने इसके घर जाते थे और सुनसान जगह पर उसके अकेला होते ही उसका शारीरिक शोषण करते थे.मामले की शिकायत होने के बाद कोतवाली नगर पुलिस ने गैंगरेप की धारा 376D के तहत केस दर्ज कर तीन आरोपियों को तो जेल भेज दिया लेकिन लापरवाह स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की.जिसके बाद अब मामले की शिकायत अब पीएमओ तक पहुच गयी है.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो