बड़ा बयान : पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों के लिए कांग्रेस ज़िम्मेदार - राम नाईक

बड़ा बयान : पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों के लिए कांग्रेस ज़िम्मेदार - राम नाईक

Anoop Kumar | Publish: Sep, 06 2018 04:43:54 PM (IST) Faizabad, Uttar Pradesh, India

फैजाबाद के आचार्य नरेन्द्र देव कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे यूपी के राज्यपाल

फैजाबाद : पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने सीधे तौर पर कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है । उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेई के दौर में जब वह पेट्रोलियम मिनिस्टर थे तो जेट्रोफा और शीरे समेत बैकल्पिक साधनो से तेल का उत्पादन करते थे लेकिन 2014 और उसके पहले आई सरकारों ने इसको बंद कर दिया | अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में बैकल्पिक साधनों से तेल के उत्पादन का कार्य फिर से शुरू हो गया है ।भारत को हर हाल में बैकल्पिक रास्ते तलाशने होंगे तभी पेट्रोल डीजल की कीमतों में उतारचढ़ाव को रोका जा सकता है ।

फैजाबाद के आचार्य नरेन्द्र देव कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शिरकत करने पहुंचे थे यूपी के राज्यपाल

प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक ने कहा की पेट्रोलियम पदार्थों में हो रही लगातार मूल्यवृद्धि निपटने और दूसरे देश पर आश्रित रहने से बचने के लिए वैकल्पिक ऊर्जा के क्षेत्र में प्रभावशाली ढंग से काम करना होगा, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई के शासनकाल में पेट्रोलियम पदार्थों के विकल्प के रूप ऐथेनाल के प्रयोग को आरंभ किया गया था,जो किसानों की आय का एक सशक्त आधार बन रहा था, किन्तु कांग्रेस गठबंधन की सरकार ने इसे रोक दिया, अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने पुनः शुरू किया है, इस पर लगातार कार्य करने की आवश्यकता है। राम नाईक नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज के दीक्षांत समारोह के बाद पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे, दीक्षांत समारोह में वक्ताओं ने कृषि क्षेत्र को समर्द्ध करने के लिए कृषि शिक्षा को उच्च गुणवत्तापरक बनाने पर बल दिया और वैज्ञानिकों से पर्यावरण संरक्षण के लिए बढ़ चढ़ कर भूमिका निभाने का आह्वान किया। राज्यपाल और कुलाधिपति राम नाईक ने दीक्षांत समारोह में 588 छात्र-छात्राओं को उपाधि और 42 छात्र-छात्राओं को स्वर्ण पदक प्रदान किया।समारोह के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय कृषि विज्ञान अकादमी के अध्यक्ष डॉ पंजाब सिंह थे, इस मौके पर गोविंद बल्लभ पन्त कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पंतनगर के पुर्व कुलपति डा पी.एल.गौतम मानद उपाधि से नवाजा गया।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned