गुरुद्वारा में भीषण आग से मची भगदड़

Anoop Kumar

Publish: Sep, 21 2018 08:15:19 PM (IST)

Faizabad, Uttar Pradesh, India

फैजाबाद : मोहर्रम के गमगीन माहौल में फैजाबाद के सडको पर अपने गम का इजहार करते हुए कर्बला पर ताजिया दफन कर रहे थे. वहीँ शहर में स्थित एक गुरुद्वारे में भीषण आग लगा जाने से गुरुद्वारा क्षतिग्रस्त हो गया।

फैजाबाद शहर के चौक क्षेत्र के खवासपुरा में स्थित गुरुद्वारा में आग लग गई इस आज को देख आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने गुरुद्वारा में रखे गुरु ग्रंथ साहिब को बचा कर बाहर ले आए लेकिन उनका स्थल जलकर राख हो गया।गुरुद्वारे में आग शॉर्ट सर्किट से लगी जिसके बाद गुरुद्वारे का एक हिस्सा पूरी तरह से आग की चपेट में आ गया। आनन-फानन में फायर ब्रिगेड दस्ते को बुलाया गया और स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया।अनुमान लगाया जा रहा है कि लगभग 5 लाख रुपये का सामान जलकर राख हुआ है हालांकि गुरु ग्रंथ साहब को आग के लपेटे से बचा लिया गया। खवासपुरा गुरुद्वारा कोतवाली नगर क्षेत्र में है। आग उस समय लगी जब एक महिला गुरुद्वारे में गई और देखा कि पंखे की प्लग में अचानक धुआं निकलने लगा और जब तक महिला लोगों को सूचना देती तब तक आग ने भीषण रूप धारण कर लिया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned