scriptVideo : जल्द ही आन स्क्रीन होगी फैजाबाद में बनी हिंदी फिल्म यूपी पुलिस रुद्रा | Hindi Film UP Police Rudra will soon be seen on screen | Patrika News

Video : जल्द ही आन स्क्रीन होगी फैजाबाद में बनी हिंदी फिल्म यूपी पुलिस रुद्रा

locationफैजाबादPublished: Nov 28, 2017 03:14:54 pm

आधुनिक तकनीकी से लैस संसाधनों के प्रयोग से फिल्माए गएँ हैं फिल्म के दृश्य

Hindi Film UP Police Rudra will soon be seen on screen

UP Police Rudra

फैजाबाद . मायानगरी मुम्बई की फ़िल्मी दुनिया की एक झलक एक अहसास आस्था और आध्यात्म की नगरी अयोध्या के पडोसी शहर फैजाबाद में उस समय हुआ जब स्थनीय कलकारों के अभिनय से सजी एक बेहतरीन हिंदी फिल्म यूपी पुलिस रुद्रा का शहर एक एक होटल में प्रोमो व पोस्टर समारोहपूर्वक रिलीज किया गया . इस आयोजन में कला प्रेमियों के साथ फ़िल्मी दुनिया में दिलचस्पी रखने वाले तमाम लोग रंगकर्मी कलाकार और शहर से सभ्रांत नागरिक मौजूद रहे . कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में एसपी सिटी अनिल कुमार सिंह सिसोदिया, पंजाब नेशनल बैंक के चीफ मैनेजर रंजीत श्रीवास्तव सहित अन्य लोग मौजूद रहे . लगभग एक दशक से लम्बे समय से अयोध्या में स्टूडियो के जरिये वीडियो अल्बम और भोजपुरी गीतों की शूटिंग करने वाले स्थानीय कलाकारों और निर्माता निर्देशकों से सजी इस फिल्म की पूरी कहानी यूपी पुलिस पर आधारित है .
आधुनिक तकनीकी से लैस संसाधनों के प्रयोग से फिल्माए गएँ हैं फिल्म के दृश्य

दिलचस्प बात ये है कि पहली बार ऐसा हुआ कि फिल्म उत्तर प्रदेश में बने और मुंबई की जरुरत न पड़े . फैजाबाद में श्यामा प्रोडक्शन की पहली इनहाउस हिन्दी फीचर फिल्म यूपी पुलिस रुद्रा के प्रोमो व पोस्टर रिलीज के मौके पर फिल्म से जुड़े लोगों के चेहरे पर मुस्कराहट देखने को मिली . तकनीकी रूप से इस फिल्म में स्पेशल इफेक्ट वी एफ एक्स का इस्तेमाल फैजाबाद में ही किया गया.केवल सेंसर की अनुमति के लिए प्रोडक्शन टीम को दिल्ली जाना पड़ा. फैजाबाद शहर के एक प्रतिष्ठित होटल में समाजसेवी सुप्रीत कपूर सहित फिल्म के निर्देशक व हीरो सत्येन्द्र सिंह, को-प्रोडय़ूसर जर्नादन पांडेय बबलू पंडित हिरोइन विनती सिंह सहित अन्य कलाकरों ने फिल्म का पोस्टर रिलीज किया.निर्देशक व फिल्म के हीरो सत्येन्द्र सिंह ने कहा कि फिल्म में हर वर्ग की रुचि व दिलचस्पी को ध्यान में रखा गया है. को प्रोडूय़ूसर व डीआईजी की भूमिका निभाने वाले बबलू पंडित ने बताया कि फिल्म सौ से अधिक सिनेमा घरों में एक साथ रिलीज होगी.फिल्म का सिनेमैटोग्राफी, लोकेशन, गीत व एक्शन बेहद आकर्षक है.फिल्म की शूटिंग अयोध्या फैजाबाद गोंडा गोरखपुर व बहराइच में की गयी है.इस फिल्म की ख़ास बात ये है कि इस फिल्म में स्थानीय कलाकारों को अवसर दिया गया है और फिल्म के सभी दृश्यों की शूटिंग फैजाबाद और उसके आस पास के जनपदों सहित यूपी के कई अन्य जिलों में हुई है .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो