scriptशर्मनाक : सऊदी अरब में बैठे पति ने फोन पर कर दी पत्नी की ज़िन्दगी तबाह | Husband gave Teen Talaq on wife On Phone Call | Patrika News

शर्मनाक : सऊदी अरब में बैठे पति ने फोन पर कर दी पत्नी की ज़िन्दगी तबाह

locationफैजाबादPublished: Aug 21, 2017 10:21:00 am

आरोपी पति पहले भी कर चूका है दो शादियाँ 6 साल की मासूम बेटी को लेकर ठोकरें खाने को मजबूर है महिला

Husband gave Teen Talaq on wife On Phone Call
फैजाबाद .जनपद के ग्रामीण क्षेत्र कुमारगंज इलाके में तीन तलाक का एक शर्मनाक मामला सामने आया है जिसमें सऊदी अरब में बैठे व्यक्ति हैं फोन पर ही अपनी पत्नी को तलाक तलाक तलाक बोल दिया और उसके बाद महिला की सास ससुर और परिवार के अन्य सदस्यों ने उसे रात में ही मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया . अफसोस की बात यह है की महिला अपनी 6 साल की मासूम बच्ची को लेकर अब दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर है . वहीं अभी तक इस मामले में पुलिस ने कोई कड़ा कदम नहीं उठाया है जिसके कारण जहां महिला की जिंदगी तबाह होने की स्थिति में है वही महिला के माता-पिता अपनी बेटी की जिंदगी में आए इस मुसीबत के तूफान को लेकर परेशान हैं . पीड़ित महिला अफरोज ने आरोप लगाया है कि उसके पति कमाल की पहले भी दो शादियां हो चुकी है जिनमें से उसकी एक पत्नी की मौत हो गई है थी और दूसरी को उस ने तलाक दे दिया था जिसके बाद उसके साथ उसकी तीसरी शादी है .
आरोपी पति पहले भी कर चूका है दो शादियाँ 6 साल की मासूम बेटी को लेकर ठोकरें खाने को मजबूर है महिला

मिली जानकारी के मुताबिक कुमारगंज थाना क्षेत्र के इटौंजा के रहने वाले मोहम्मद अनीस ने अपनी बेटी अफरोज की शादी साल 2010 में गांव के ही मोहम्मद कमाल पुत्र सलामत के साथ पूरी रीति रिवाज के साथ की थी . मोहम्मद अनीस ने अपनी हैसियत के मुताबिक बेटी को दहेज में दिया था लेकिन शादी के कुछ दिन बाद से ही दहेज के दानव में बेटी की जिंदगी में तूफान खड़ा कर दिया दहेज में मोटरसाइकिल ना मिलने को लेकर अक्सर अफरोज की पिटाई की जाने लगी . वहीं करीब 1 साल पहले ही महिला अफरोज का पति मोहम्मद कमाल सऊदी अरब चला गया वहां से भी फोन पर अक्सर वह अपनी पत्नी को धमकियां देता रहता था . महिला के मुताबिक बीते 4 अगस्त की रात करीब 8:00 बजे अफरोज के पति मोहम्मद कमाल ने पहले अपनी पत्नी को अपशब्द कहे और उसके बाद फोन पर ही उसे तलाक तलाक तलाक बोल दिया .जिसके बाद बेहद शर्मनाक तरीके से महिला अफरोज के ससुराल वालों में सास ससुर देवर ननद ने उसे मार पीट कर यह कहकर घर से बाहर निकाल दिया अब उसे उसके पति ने तलाक दे दिया है और उसका इस घर पर कोई हक नहीं है . जिसके बाद अपनी 6 साल की मासूम बच्ची को लेकर महिला अफरोज बानो अपने मायके पहुंची . जिसके बाद अपने पिता के साथ महिला ने इस मामले की शिकायत कुमारगंज थाने में की है लेकिन पुलिस ने तहरीर लेने के बाद भी अभी तक कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की है जिसे लेकर महिला और उसके परिवार के लोग बहुत परेशान हैं .वही इस घटना ने कहीं ना कहीं एक बार फिर से समाज की शर्मनाक रुढ़िवादी परंपरा की तस्वीर दिखाई है . इस घटना को लेकर इलाके के लोग भी बेहद नाराज हैं वही एक महिला और उसकी मासूम बच्ची का जीवन भी खतरे में पड़ गया है .

ट्रेंडिंग वीडियो