पत्रकार हत्याकांड का खुलासा, खनन को लेकर की गयी थी हत्या

पत्रकार हत्याकांड का खुलासा, खनन को लेकर की गयी थी हत्या

Ruchi Sharma | Publish: Feb, 18 2016 03:52:00 PM (IST) Faizabad, Uttar Pradesh, India

सुल्तानपुर जिले में हुई पत्रकार करुण मिश्रा हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है

अम्बेडकरनगर. सुल्तानपुर जिले में हुई पत्रकार करुण मिश्रा हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस हत्याकांड का खुलासा करने के लिए आईजी जोन सतीश गणेश ने सुल्तानपुर जिला मुख्यालय पर पहुंचकर प्रेस वार्ता की। पत्रकार मिश्रा की हत्या अवैध खनन के मामले को लेकर की गई है। हत्याकांड में पकड़े गए सभी अपराधियों का लंबा चौड़ा आपराधिक इतिहास है। हत्याकांड को अंजाम देने के लिए राहुल सिंह व पवन सिंह ने मिलकर शातिर अपराधी संदीप व अजय को एक लाख रुपये में सुपारी दी।

आईजी जोन ने बताया कि खनन में पैसे के लेन देन व उत्पीड़न से तंग आकर राहुल व पवन ने पत्रकार करुण मिश्रा को रास्ते से हटाने की योजना बना डाली। इसके लिए उन्होंने रामपुर का दीपुर निवासी अजय सिंह को एक लाख रुपए में हत्या की सुपारी दी। अजय सिंह ने संदीप सिंह के साथ मिलकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया। इसके लिए उसने कुडवार थाना अंतर्गत बिहार के निवासी हैदर अब्बास को भी मिलाया। तीनों ने मिलकर पत्रकार  करुण मिश्रा की गाड़ी का सुल्तानपुर से पीछा किया। रास्ते में मौका पाकर उस की गोली मारकर हत्या कर दी।

कपिल मिश्रा अम्बेडकरनगर जिले में एक दैनिक समाचार पत्र के जिला संवाददाता थे। संदीप सिंह के पास से नौ एम एम की पिस्टल दो कारतूस व 1400 नगद बरामद हुआ है। अजय के पास से 315 बोर का तमंचा 35 सौ रुपये नगद तथा हैदर अब्बास के पास से एक तमंचा 2500 नगद तथा मोटरसाइकिल बरामद की गई है। पुलिस के अनुसार हत्याकांड को अंजाम देने के लिए इसी मोटरसाइकिल का प्रयोग किया गया था। गौरतलब है कि पत्रकार मिश्रा की हत्या के बाद पूरे प्रदेश के पत्रकारों में आक्रोश फैल गया था तथा हर जगह धरना प्रदर्शन हो रहा था।

मुख्यमंत्री ने स्वयं घटना को संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी को निगरानी सौपी थी। इस मामले के खुलासे के लिए एसटीएफ को लगाया गया था। दो लोग अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर बताये जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें-
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned